RJD नेता व जहरीली शराब कांड का मुख्‍य आरोपी Harendra Yadav भीलवाड़ा से गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पिछले सप्ताह मचे जहरीली शराब के तांडव का मुख्य आरोपी Harendra Yadav अब पुलिस की हिरासत में है।

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में पिछले सप्‍ताह मचे जहरीली शराब कांड का मुख्‍य आरोपी अब पुलिस की हिरासत में है। पुलिस ने आरोपी Harendra Yadav को गिरफ्तार कर लिया है। Harendra Yadav को राजस्‍थान के भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया गया है। उसका सबंध बिहार की राजनीतिक पार्टी आरजेडी से बताया जा रहा है।

जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी हरेंद्र यादव को कुशीनगर पुलिस ने बुधवार रात को राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आरोपी रामजीता मठीनिया थाना विश्वभरपुर गोपालगंज बिहार का रहने वाला है। यही तरयासुजान इलाके के रहने वाले आरोपी दूधनाथ को अवैध शराब की सप्लाई देता था।

पकड़े गए आरोपी की पत्नी आरजेडी से बिहार में ब्लॉक प्रमुख पद का चुनाव भी लड़ी थी। पहले यह दिल्ली में छिपा था। बाद में पकड़े जाने के डर से राजस्थान चला गया था। इसके खिलाफ विश्वभरपुर कुचायकोट और तरयासुजान थाने में डकैती आबकारी अधिनियम आदि धाराओं में 12 से अधिक मुकदमे है।

तरयासुजान में दर्ज पहले के मुकदमे भी फरार चल रहा था। एसपी राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि भीलवाड़ा राजस्थान में पकड़े गए शराब कांड के मुख्य आरोपी हरेंद्र को कुशीनगर पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आएगी। उसके बाद पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेगी।

पुलिस के मुताबिक हरेंद्र यादव मूलत: गोपालगंज का रहने वाला है। हरेंद्र आपराधिक पृष्ठभूमि का रहा है और राजद का नेता भी है। उस पर बिहार के गोपालगंज समेत कई जिलों में केस भी दर्ज है। जानकारी के मुताबिक बिहार में उसका राजनीति से भी नाता है और उसकी पत्नी भी इलाके की महिला नेत्री है। उसकी पत्नी ने प्रखंड प्रमुख का चुनाव भी लड़ा था। हाल में ही बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेदस्वी यादव की गोपालगंज यात्रा के दौरान भी हरेंद्र ने अपने बड़े-बड़े बैनर और फ्लैक्स लगवाए थे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »