रिक्शा चालक के बेटे ने मथुरा का किया नाम रोशन

मथुरा। रिक्शा चालक कमल सिंह राघव के बेटे Pawan Raghav ने सीबीएससी बोर्ड में इंटर क्लास में केडीएस स्कूल टॉप किया है।

कमल सिंह राघव शहर के माधवपुरी, महोली रोड पर किराए के मकान में रहते हैं, उनका बड़ा पुत्र Pawan Raghav ने सीबीएससी बोर्ड में इंटर क्लास में केडीएस स्कूल टॉप करने के साथ जनपद में दसवां स्थान प्राप्त किया।

इस सूचना पर ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष व वार्ड नंबर 66 से पार्षद श्रीमती श्वेता शर्मा के नेतृत्व में ऐसे होनहार गरीब बच्चा, जो कि अपनी पढ़ाई के साथ साइकिल पंक्‍चर जोड़ने का काम करता है, साथ ही बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता है, ने अपनी इंटर क्लास में 93.4% प्रतिशत अंक पाकर जनपद में दसवां स्थान प्राप्त करने के साथ अपने केडीए स्कूल को टॉप किया है।
उसके सम्मान में एक कार्यक्रम बलदेव पुरी महोली रोड पर आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाजसेवियों ने पहुंचकर परिवार का हौसला बढ़ाने के साथ बच्चे को प्रशस्ति पत्र के मिठाई खिलाने के साथ इंग्लिश डिक्शनरी देकर दुपट्टा पहनाकर सम्मानित किया गया। उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए समाजसेवियों ने इस बच्चे के लिए आगे भी उच्च शिक्षा में संयोग देने का वादा किया गया।

सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीमती श्वेता शर्मा ने कहा इस बच्चे के सहयोग के लिए समाज को आगे आना चाहिए जो उच्च शिक्षा प्राप्त कर सके और समाज और देश का कुछ भला कर सके।

मिशन पॉसिबल की महासचिव वंदना सक्सेना ने कहा कि Pawan Raghav से समाज को प्रेरणा लेनी चाहिए। ऐसी गरीबी में बिना ट्यूशन किए हुए भी इसने ऐसी सफलता प्राप्ति है जो कि समाज के हर बच्चे को प्रेरित करती है। चिल्ड्रन वेलफेयर सोसायटी की अध्यक्ष डॉ. सीमा मिश्रा ने कहा है कि हम इस बच्चे को आगे भी सहयोग करते रहेंगे।

इस अवसर पर श्रीमती वंदना शर्मा, श्रीमती शालिनी पाठक, श्रीमती संतोष गर्ग, श्रीमती मीरा शर्मा, श्रीमती अनुराधा शर्मा, श्रीमती बबीता सारस्वत, डॉ सीमा शर्मा, श्रीमती भारती शर्मा, राहुल सक्सेना, श्रीमती संगीता सारस्वत , बृजेश भारद्वाज आदि प्रमुख से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »