अपने बयान से पलट गई अभिजीत की मां, अब पति पर लगाया आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव की मौत की गुत्थी एक बार फिर उलझ गई है। दरअसल सोमवार सुबह पुलिस ने दावा किया कि अभिजीत की मां ने ही उनकी हत्या की है और उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। इस दावे के कुछ देर बाद ही अभिजीत की मां मीरा यादव अपने बयान से पलट गई। अब मीरा ने कहा है कि उनके बेटे ने खुद फांसी लगाकर अपनी जान दी है। साथ ही मीरा यादव ने अपने पति रमेश यादव पर बेटे की हत्या के लिए साजिश रचने का भी आरोप लगाया है। उधर, आरोपी मां मीरा यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
बता दें कि सोमवार सुबह इस हत्या पर से पर्दा उठाते हुए पुलिस ने दावा किया कि अभिजीत की हत्या उनकी मां मीरा यादव ने ही की थी। पुलिस के मुताबिक मीरा ने जुर्म कबूल करते हुए बताया कि अभिजीत शराब पीकर घर में हंगामा करता था। हत्या वाली रात भी वह घर में शराब पीकर आया था और हंगामा कर रहा था। बार-बार के हंगामे से तंग आकर उन्होंने गला दबाकर बेटे को मार डाला।
हत्या पर से पुलिस के पर्दा हटाते ही मीरा यादव ने नया बयान देकर मामले को और उलझा दिया। अब मीरा यादव ने इसे खुदकुशी बताते हुए अपने पति पर ही साजिश रचने का आरोप लगा दिया है। मीडिया के सामने बयान देते हुए मीरा ने कहा, ‘मेरे बेटे को मारने की साजिश की गई है। उसने खुद फांसी लगाई है।’ जब उनसे यह पूछा गया कि साजिश किसने रची है, उन्होंने अपने पति का नाम लिया।
पहले मां ने की गुमराह करने की कोशिश
बता दें कि रमेश यादव के बेटे अभिजीत का शव संदिग्ध अवस्था में रविवार को हजरतगंज स्थित उनके निवास पर मिला था। परिवार ने पहले पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी। परिवार ने बताया था कि शनिवार रात देर से घर आने पर उसने मां को सीने में दर्द होने की जानकारी दी थी। उसके बाद मां से सीने में मालिश करवाकर वह सो गया था। सुबह परिजनों को अभिजीत मृत अवस्था में मिला।
शक के बाद पुलिस ने करवाया पोस्टमॉर्टम
परिजनों ने इसे स्वाभाविक मौत बताते हुए अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी। पर, शक होने पर पुलिस ने अंतिम संस्कार रुकवा कर शव को कब्जे में ले लिया। इसके बाद पोस्टमॉर्टम कराने पर मालूम चला कि अभिजीत की हत्या गला घोंटकर की गई है। इसके बाद पुलिस ने परिवारजनों से पूछताछ शुरू की। बताया जा रहा है कि पुलिस ने अभिजीत की मां और उसके बड़े भाई से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने इस बात का खुलासा किया।
‘नशे में उसने मुझे मारने की कोशिश की’
इससे पहले पुलिस को दिए बयान में अभिजीत की मां ने कहा है कि वह अक्सर देर रात नशे में घर आता था और सबसे लड़ाई करता था। शनिवार को भी वह नशे में घर आया था और घर में हंगामा करने लगा। मां का आरोप है कि नशे में अभिजीत ने उन पर हमला बोल दिया। बचाव में उन्होंने उसे धक्का दिया, जिससे वह नीचे गिर गया। पुलिस को दिए बयान में मां ने कहा है कि अभिजीत ने दोबारा उठकर उन्हें मारने की कोशिश की तब उन्होंने चुन्नी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।
इस ऐंगल से भी पुलिस कर रही जांच
पुलिस ने फिलहाल आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अभी पुलिस को इस मामले में परिवार के अन्य लोगों के भी शामिल होने की आशंका है। यही वजह है कि पुलिस अभी इस ऐंगल से भी मामले की जांच में जुटी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *