बीएसएफ हेड कॉन्स्टेबल परीक्षा का परिणाम जारी, यहां करें चेक

नई द‍िल्ली। बीएसएफ हेड कॉन्स्टेबल आज जारी कर द‍िया गया है। डायरेक्टरेट जनरल बोर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने हेड कॉन्स्टेबल (RO / RM) के पद के लिए आयोजित लिखित परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं।

डायरेक्टरेट जनरल बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ( Directorate General Directorate General Boarder Security Force,BSF) ने हेड कॉन्स्टेबल (RO / RM) के पद के लिए आयोजित लिखित परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट bsf.gov.in और bsf.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बीएसएफ (BSF) ने 2 फरवरी, 2020 को सेकेंड फेज (वर्णनात्मक लिखित परीक्षा) का आयोजन देश भर के विभिन्न केंद्रों पर किया गया था। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1,356 पदें भरे जाएंगे। वहीं चयनित उम्मीदवारों को 25,500 रुपये से 81,100 रुपये वेतन मिलेगा। चयनित उम्मीदवारों को कई अन्य लाभ और भत्ते भी मिलेंगे। बता दें कि यह रिजल्ट उम्मीदवारों की तरफ से उपलब्ध कराई गई सभी डॉक्यूमेंट्स के आधार पर किया गया है। लेकिन अगर भविष्य में कोई भी जानकारी गलत पाई जाती है तो उम्मीदवार का आवेदन फॉर्म तक निरस्त कर दिया जाएगा। इसलिए कैंड्डीटे्स इस बात का विशेष ध्यान रखें।

BSF Head Constable Result 2020: रिजल्ट ऐसे करें चेक

– सबसे पहजले आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in, bsf.nic.in पर जाएं

– यहां होम पेज पर Recruitment” tab and click on ‘Results पर क्लिक करें

– अब यहां पूछी गईं डिटेल एंटर करें

-अब Result डाउनलोड परिणाम लिंक ’पर क्लिक करें

-परिणाम पीडीएफ प्रारूप पर दिखाई देना लगेगा

– रिजल्ट डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंट आउट ले लें

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *