थाईलैंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर प्रतिबंध लागू

बैंकॉक। थाईलैंड में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बैंकॉक और नौ अन्य प्रांतों में रविवार को प्रतिबंध लागू किए गए। बैंकॉक में रेस्तरां में बैठकर भोजन करने और 20 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है।
इसके अलावा बैंकॉक और नौ अन्य प्रांतों में निर्माण स्थल बंद कर दिए गए हैं और श्रमिकों के क्वार्टर (आवास स्थल) सील कर दिए गए हैं। ये प्रतिबंध 30 दिन लागू रहेंगे।
24 घंटों में चार हजार से ज्यादा नए केस
थाईलैंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3995 मामलों की पुष्टि हुई और 42 लोगों की मौत हुई है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए वैरियंट के कारण संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि कारखानों में कार्यरत और निर्माण कार्य में लगे प्रवासी श्रमिकों के सहयोग न करने के कारण ये मामले बढ़े हैं।
बैंकॉक में कर्फ्यू का प्रस्ताव खारिज
सेंटर फॉर कोविड -19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन की प्रवक्ता अपिसमाई श्रीरंगसन ने शुक्रवार को कहा कि शिविरों को बंद कर दिया गया था, लेकिन श्रमिक बाजारों और समुदायों के बीच गए और उन्होंने बीमारी फैला दी। बैंकॉक में कई फील्ड अस्पतालों के निर्माण के बावजूद गंभीर रूप से बीमार कोविड-19 रोगियों के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या कम पड़ गई है। देश के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओचा ने शुक्रवार को कहा कि पूरे बैंकॉक के लिए सात दिन के कर्फ्यू के प्रस्ताव को फिलहाल खारिज कर दिया गया है।
लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध
नए प्रतिबंधों के तहत निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों को बैंकॉक, उसके पांच पड़ोसी प्रांतों और देश के चार दक्षिणी प्रांतों में शिविरों में अलग-थलग कर दिया जाएगा। बैंकॉक में डिपार्टमेंट स्टोर और मॉल रात नौ बजे तक खुले रह सकते हैं, लेकिन रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की अनुमति नहीं है। सम्मेलन, बैठकें और पार्टियां रद्द कर दी गई हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *