Research firm का सर्वे, वर्कप्‍लेस पर तकनीक अपनाने में भारतीय आगे

नई दिल्‍ली। Research firm का सर्वे, वर्कप्‍लेस पर तकनीक अपनाने में भारतीयों ने सिंगापुर को भी पीछे छोड़ दिया है, कार्यस्थल पर तकनीक को अपनाने में भारत ने सिंगापुर को भी पीछे छोड़ दिया है।

Veritant and opinion Research firm के सर्वे में 76% भारतीयों ने कहा कि वो काम को प्रभावी बनाने के लिए नई तकनीक और तरीके अपनाना चाहते हैं। सिंगापुर में ऐसे 69% लोग हैं।

सुपरफास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी में सिंगापुर एशिया में सबसे आगे है जिसकी 97% आबादी फाइबर ब्रॉडबैंड से कनेक्ट है लेकिन कार्यस्थल पर तकनीक को अपनाने में भारत ने सिंगापुर को पीछे छोड़ दिया है।

भारत के 76%, सिंगापुर के 69% कर्मचारी नई तकनीक अपनाना चाहते हैं

एशिया पैसिफिक में ऑस्ट्रेलिया का तीसरा नंबर, वहां के 66% कर्मचारी ऐसा चाहते हैं

सर्वे के मुताबिक 72% भारतीय कर्मचारी मैन्युअल तरीके से काम की बजाय आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को अपनाना चाहते हैं। सिंगापुर के 54% कर्मचारी ऐसा चाहते हैं।

रोजाना के काम स्वचालित (ऑटोमेटेड) करने में भी भारत ने सिंगापुर को पीछे छोड़ दिया है। 71% भारतीय कर्मचारियों का कहना है कि उनके रोज के कुछ काम ऑटोमेटेड किए जा रहे हैं। यह जवाब देने वाले सिंगापुर के कर्मचारियों की संख्या सिर्फ 54% है।

75 फीसदी भारतीय कर्मचारियों को उम्मीद है कि काम को ऑटोमेटेड करने की प्रक्रिया जारी रहेगी। सिंगापुर के 66% कर्मचारी ऐसा सोचते हैं। 18 देशों के 34,000 लोगों पर यह सर्वे किया गया। एशिया पैसिफिक से भारत और सिंगापुर के अलावा जापान, हॉन्गकॉन्ग और ऑस्ट्रेलिया शामिल किए गए।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »