रिपोर्ट: दुनिया के टॉप 100 ब्रैंड में शामिल हुआ TATA

मुंबई। ब्रैंड TATA का मूल्य 37 फीसदी इजाफे के साथ 19.5 अरब डॉलर का हो गया है। इसके साथ ही समूह दुनिया के टॉप 100 ब्रैंड में शामिल हो गया। एक ताजा रिपोर्ट में यह बात कही गई है।
TATA समूह नमक से लेकर सॉफ्टवेयर तक के कारोबार में है। ब्रैंड फाइनैंस के चीफ एग्जीक्युटिव डेविड हेग की ओर से कहा गया है, ‘TATA समूह की ब्रैंड वैल्यू में 2019 में प्रभावशाली वृद्धि हुई है।’
नमक से सॉफ्टवेयर तक बनाने वाली कंपनी को लंदन बेस्ड कंस्लटेंसी ब्रैंड फाइनैंस ने सूची में 86वें नंबर पर रखा है। कंपनी 2018 में इस सूची में 104 नंबर पर थी। ग्लोबल टॉप-100 में यह एकमात्र भारतीय कंपनी है।
TATA ग्रुप की ओर से जारी बयान में ब्रैंड फाइनैंस के चीफ एग्जीक्युटिव डेविड हेग की ओर से कहा गया है, ‘टाटा समूह की ब्रैंड वैल्यू में 2019 में प्रभावशाली वृद्धि हुई है और दुनिया में 100 सबसे मूल्यवान ब्रैंड सूची में एकमात्र भारतीय कंपनी है।’
टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, ‘इस मान्यता से हमें कारोबार को दुनिया में सामाजिक जिम्मेदारी के साथ बढ़ाने की प्रेरणा मिलेगी। नवाचार और उद्यमशीलता के माध्यम से उत्कृष्टता के लिए निरंतर प्रयास करते रहेंगे।’ ब्रैंड वैल्यू में सुधार मुख्यत: टाटा कंस्लटेंसी सर्विसेज के प्रदर्शन की वजह से हुआ है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »