Renault Triber: लांच हुई 5 लाख से भी कम कीमत में 7 सीटर कार

नई द‍िल्ली। Renault Triber कार आज लॉन्च हो गई है। ऐसा माना जा रहा था कि ये अपकमिंग एमपीवी (MPV) 7 सीटर वाली सबसे सस्ती कार होगी। इसकी कीमत पर कंपनी ने खासा ध्यान दिया भी है। ट्राइबर की कीमत 5 लाख रुपये से कम है। कंपनी का दावा है कि यहा रेनो क्विड और डस्टर के बीच का गैप भरेगी।

क्या है कीमत
ट्राइबर कार की कीमत की शुरुआत 4.95 लाख रुपये (RXE वर्जन) से हो रही है। इसके अलावा यह कार अन्यक तीन वर्जन में उपलब्धक होगी। ये तीन वर्जन- RXL, RXT और RXZ हैं जिनकी कीमत क्रमश: 5.49 लाख, 5.99 लाख और 6.49 लाख रुपये है

बुकिंग
इसकी बुकिंग पहले ही 17 अगस्त से शुरू हो चुकी है। इसे 11,000 रुपये के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से ग्राहकों ने बुक करवाया है।

फीचर्स
Cardekho.com के मुताबिक रेनो ट्राइबर में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जिन्हें सेगमेंट में पहली बार पेश किया गया है। इनमें 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ), सेंटर कूल्ड बॉक्स (रेफ्रीजिरेटर), रिमूवेबल थर्ड रो सीटें और तीनों रो हेतु एसी वेंट जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा ट्राइबर की खासियत इसका मॉड्यूलर सीटिंग लेआउट है, जिसके चलते ट्राइबर को 2 सीटिंग से लेकर 7-सीटर कार में बदला जा सकता है। ट्राइबर की थर्ड रो की सीटों को निकाल देने पर इसमें 625 लीटर तक का बूट स्पेस मिलता है।

इंजन
रेनो ट्राइबर में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 72पीएस की पावर और 96एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। सेगमेंट की अन्य कारों की तरह ट्राइबर भी 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक (एएमटी) दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में आएगी। इन गियरबॉक्स विकल्पों के साथ यह क्रमशः 20 किमी/लीटर और 20.5 किमी/लीटर का माइलेज देगी। हमने रेनो ट्राइबर के स्पेसिफ़िकेशन की तुलना मिड-साइज हैचबैक कारों से की है। हाल ही में रेनो ट्राइबर के साथ मिलने वाली एक्सेसरीज की जानकारी सामने आई है। इनमें क्रोम गार्निश, डिकल्स, मैटिंग, लगेज रैक सहित अन्य एक्सेसरीज शामिल हैं।

– एजेंसी

100% LikesVS
0% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *