अब भारत में सैवेन-इलेवन के कन्वीनियंस स्टोर चलाएगी रिलायंस रिटेल

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड RRVL ने आज कहा कि उसने भारत में सैवेन-इलेवन के कन्वीनियंस स्टोर (घरेलू जरूरतों के सामान बेचने वाली दुकान) चलाने के लिए उसके साथ एक मास्टर फ्रेंचाइजी समझौता किया है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की रिटेल शाखा आरआरवीएल ने कहा कि पहला सैवेन-इलेवन स्टोर शनिवार को मुंबई के अंधेरी ईस्ट में खुलने के लिए तैयार है।
एक संयुक्त बयान में कहा गया, “आरआरवीएल ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी, सैवेन-इंडिया कन्वीनियंस रिटेल लिमिटेड के माध्यम से, भारत में सैवेन-इलेवन स्टोर शुरू करने के लिए सैवेन-इलेवन इंक (एसईआई) के साथ एक मास्टर फ्रेंचाइजी समझौता किया है।”
रिलायंस के एक बयान में कहा गया कि इसके बाद ग्रेटर मुंबई क्षेत्र के प्रमुख इलाकों और वाणिज्यिक क्षेत्रों में तेजी से स्टोर खोले जाएंगे।
इससे दो दिन पहले किशोर बियाणी की अगुवाई वाली फ्यूचर ग्रुप की कंपनी फ्यूचर रिटेल ने कहा था कि उसने स्टोर चलाने के लिए अमेरिकी सुविधा स्टोर ऑपरेटर ब्रांड सैवेन-इलेवन के साथ अपने फ्रेंचाइजी समझौते को समाप्त कर दिया है।
सैवेन-इलेवन स्टोर की शुरुआत के साथ देश के सबसे बड़े रिटेलर के रूप में आरआरवीएल ने भारतीय ग्राहकों के लिए एक बेहतर खरीदारी अनुभव और आकर्षक मूल्य प्रस्ताव पेश करने की अपनी यात्रा में एक कदम आगे बढ़ाया है।
आरआरवीएल ने कहा कि सैवेन-इलेवन स्टोर का उद्देश्य पेय पदार्थ, स्नैक्स और स्थानीय स्वाद को अपील करने वाले अन्य व्यंजनों की पेशकश के साथ ग्राहकों को खास तरह की सुविधा प्रदान करना है और यह सब किफायती दरों पर एवं स्वच्छता के ऊंचे मानकों को बरकरार रखते हुए किया जाएगा।
घटनाक्रम को लेकर आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, “रिलायंस में, हम अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने पर गर्व करते हैं और हमें भारत में विश्व स्तर के विश्वसनीय कन्वीनियंस स्टोर सैवेन-इलेवन को लाने पर गौरव महसूस हो रहा है।”
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *