रिलायंस जियो Gigafiber ब्रॉडबैंड की शुरूआत 5 स‍ितंबर से

नई द‍िल्ली। रिलायंस जियो Gigafiber ब्रॉडबैंड रजिस्ट्रेशन की शुरूआत 5 स‍ितंबर से को होगी। Reliance Jio को 3 साल भी पूरे होने के उपलक्ष्य में 100Mbps मिनिमम डाटा स्पीड के अलावा, सब्सक्राइबर्स को फ्री 4K LED TV, 4K set-top box समेत कई ऑफर्स मिलेंगे। आइये जानते हैं क‍ि रिलायंस जियो गीगा फाइबर के लिए हम कैसे रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

कैसे करें रजिस्टर?
सबसे पहले गीगा फाइबर की रेजिस्ट्रेशन वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद अपना नाम, पता और अन्य डिटेल्स भर दें। इसके बाद आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP मिलेगा। अगर गीगा फाइबर सेवा आपके एरिया में उपलब्ध होगी, तो आपको Jio के एग्जीक्यूटिव से एक कॉल आएगा।

एग्जीक्यूटिव आपसे दी गई जानकारी को कन्फर्म करेगा। कन्फर्म होने के बाद मात्र 1 दिन में आपका Jio ब्रॉडबैंड कनेक्शन एक्टिवेट हो जाएगा। Jio GigaFiber कनेक्शन के लिए आपको एड्रेस प्रूफ जैसे की- ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड आदि की जरूरत पड़ेगी। Jio का एग्जीक्यूटिव आपकी पिक्चर लेगा या उस व्यक्ति की जिसके नाम से आप कनेक्शन ले रहे हैं। सब्सक्राइबर्स को राउटर के लिए Rs 2500 का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट भरना होगा। यह राशि रिफंडेबल होगी और इसकी पेमेंट डिजिटल जैसे की- Paytm, UPI, डेबिट/क्रेडिट कार्ड आदि से करनी होगी। रोलआउट के दौरान उपभोक्तओं को इंस्टालेशन के लिए कोई राशि नहीं देनी होगी यानि की इंस्टॉलेशन फ्री में होगा।

ज‍िओ फाइबर प्लान्स की शुरुआत 700 रुपये प्रति माह से शुरू होकर 10000 रुपये तक जाएगी। गीगा फाइबर में आपको कम से कम 100Mbps की डाटा स्पीड मिलेगी। यह डाटा स्पीड 1Gbps तक प्लान के अनुसार मिलेगी। Jio GigaFiber प्लान्स और टैरिफ की पूरी डिटेल्स कंपनी की वेबसाइट पर 5 सितम्बर को मिलेगी। इसमें सब्सक्राइबर्स को यूएस और कनाडा में अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक भी मिलेंगे।

इंटरनेशनल कॉल्स के ल‍िए शुरूआती पैक 500 रुपये प्रति महीना होगा। र‍िलायंस ज‍िओ गीगा फाइबर सब्सक्राइबर्स को फ्री लैंडलाइन कनेक्शन मिलेंगे। यूजर्स JioCall ऐप को 4 स्मार्टफोन्स तक में कॉन्फिगर कर सकते हैं और ऐप को लैंडलाइन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप से यूजर्स वीडियो कॉल्स भी कर सकते हैं। Jio-Forever plans सब्सक्राइबर्स को चुनिंदा पैक्स पर फ्री 4K LED TV भी मिलेगा। इस प्लान की पूरी डिटेल्स 5 सितम्बर को पता चलेंगी।
Jio-Forever plan सब्सक्राइबर्स को 4K सेट-टॉप बॉक्स भी फ्री में मिलेगा। Jio-Forever plans में बंडल्ड फ्री OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »