Reham Khan ने ब्रिटेन कोर्ट में जीता मानहानि मुकद्दमा

लंदन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी Reham Khan ने एक टीवी चैनल के खिलाफ मानहानि के एक मामले में जीत दर्ज की है। यह मामला ब्रिटेन की हाईकोर्ट में चल रहा था। न्यूज चैनल पर पाक के एक मंत्री की आपत्तिजनक टिप्पणी पर उन्होंने केस कर हर्जाने और माफी की मांग की थी।

पाकिस्तान के मंत्री शेख राशिद ने की थी विवादित टिप्पणी 

पिछले साल जून में चैनल पर बहस के दौरान पाकिस्तान के मंत्री शेख राशिद ने विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि रेहम खान इमरान के विपक्षियों के साथ मिली हुई हैं। इस मामले में निजी चैनल ने रेहम खान ने माफी मांगी है। ब्रिटेन की अदालत में सुनवाई के दौरान बताया गया कि माफी और हर्जाने को लेकर दोनों पक्षों के बीच सहमति बन गई है। रेहम खान पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश नागरिक हैं।

रेहम खान के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल पर अपने पूर्व पति के विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग से मिलीभगत का आरोप लगाया गया, जो कि बहुत गंभीर है। साथ ही उन पर इस पार्टी से पैसा लेने का भी गंभीर आरोप लगाया।

‘दुनिया टीवी’ ने सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली है और यह भी स्वीकार किया है कि उसे शहबाज शरीफ या पाकिस्तान मुस्लिम लीग से अपनी पुस्तक के लिए कभी भी कोई भुगतान नहीं मिला है। दुनिया टीवी ने इन झूठे आरोपों को नहीं दोहराने का भरोसा भी दिया है।

कुछ साल पहले ही रेहम खान का एक बयान आया था। इसमें उन्होंने कहा था, ‘मैंने इमरान खान से पिछले साल शादी की सालगिरह का उपहार मांगा था, लेकिन उन्होंने तलाक दे दिया।’ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा था कि हम प्रार्थना करें कि वह पाकिस्तान के साथ ऐसा कुछ न कर बैठें।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »