राजीव एकेडमी में सभी कोर्सों के लिए प्रवेश आरम्भ

Free Carrier Counseling के अलावा राजीव एकेडमी में 150 से अधिक राष्ट्रीय व बहुराष्ट्रीय कम्पनियों ने 500 से अधिक छात्र-छात्राओं को दिया उच्च पैकेज पर नौकरी के लिए आॅफर

प्लेसमेंट और श्रेष्ठ अध्ययन होने के चलते राजीव एकेडमी छात्र-छात्राएं की बन गया है पहली प्राथमिकता

मथुरा। वर्तमान में उच्च व्यावसायिक एवं तकनीकी अध्ययन छात्र-छात्राओं की पसंद बनता जा रहा है। छात्र-छात्राएं उसी संस्थान की ओर अधिक रुख करते हैं जहां उच्च स्तरीय अध्ययन के साथ-साथ उनको प्लेसमेंट मिलता है। प्लेसमेंट और श्रेष्ठ अध्ययन के आधार पर राजीव एकेडमी छात्र-छात्राएं की पहली प्राथमिकता बन गया है। संस्थान का शैक्षणिक वातावरण पूर्णतः छात्र-छात्राओं के अनुरूप है जिसके माध्यम से सभी कोर्सों का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहता है। इस वर्ष एमबीए, एमसीए के परीक्षा परिणामों के आधार पर संस्थान मथुरा, आगरा, अलीगढ़ रीजन में प्रथम स्थान पर है। राजीव एकेडमी शिक्षण के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को अच्छा भविष्य प्रदान कर रहा है क्योंकि यहाँ विद्यार्थियों को उनके भावी जीवन को दृष्टि में रखकर शिक्षा प्रदान की जा रही है। पिछले दो वर्षाें में राजीव एकेडमी में 150 से अधिक राष्ट्रीय व बहुराष्ट्रीय कम्पनियों ने 500 से अधिक छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर नौकरी के लिए आॅफर दिये हैं।

Regular entry for all courses at Rajiv Academy, Free Carrier Counseling in Admission cell
Regular entry for all courses at Rajiv Academy, Free Carrier Counseling in Admission cell

ये विचार आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल ने व्यक्त किये। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं से अपने सन्देश में कहा है कि आज के समय में व्यावसायिक एवं तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ अच्छी नौकरी (जाॅब) की जरूरत है। छात्र-छात्राओं की क्षमता और योग्यता के आधार पर ही उन्हें उच्च पैकेज पर जाॅब मिलता है। इसी लिए अब उच्च अध्ययन के साथ स्वयं छात्र-छात्राओं के हर क्षेत्र में सक्रिय रहने की जरूरत है। सक्रियता बढ़ाने में उनके शिक्षण संस्थान की भी बड़ी भूमिका होती है क्योंकि जब छात्र उच्च व्यावसायिक एवं तकनीकी अध्ययन हेतु शिक्षण संथान में प्रवेश लेता है तो वहां के माहौल का भी बहुत बड़ा योगदान उसके आगामी जीवन को सुधारने, सजाने संवारने में होता है।
उन्होंने कहा कि राजीव एकेडमी शिक्षण के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को अच्छा भविष्य प्रदान कर रहा है, क्योंकि यहां विद्यार्थियों को उनके भावी जीवन को दृष्टि में रखकर शिक्षा प्रदान की जाती है। गत दो वर्षों में यहाँ 150 से अधिक राष्ट्रीय व बहुराष्ट्रीय कम्पनियों ने 500 से अधिक छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर नौकरी के लिए आॅफर दिये हैं।

डाॅ. अग्रवाल ने कहा कि संस्थान का शैक्षणिक वातावरण पूर्णतः छात्र-छात्राओं के अनुरूप है जिसके माध्यम से सभी कोर्सों का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहता है। इस वर्ष एमबीए, एमसीए के परीक्षा परिणामों के आधार पर संस्थान मथुरा, आगरा, अलीगढ़ रीजन में प्रथम स्थान पर है। राजीव एकेडमी के शैक्षिक माहौल में यहां गैस्ट लैक्चर, औद्योगिक भ्रमण तथा कारपोरेट जगत की हस्तियों के द्वारा स्पेशल मीटिंग विद्यार्थियों को वर्तमान समय के अनुरूप तैयार करने में मद्द करते हैं। शिक्षण से सम्बन्धित तथा अन्य व्यावहारिक जानकारियां छात्र-छात्राओं को लगातार प्रदान की जाती हैं। शिक्षकों के मार्गदर्शन से ही राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में यहां के छात्र-छात्राएं अच्छी रैंक प्राप्त करते हैं। संस्थान की कम्प्यूटर प्रयोगशाला और व्यक्तित्व विकास के कार्यक्रम उच्च कोटि के हैं।

डाॅ. अग्रवाल ने कहा कि विकास के नए दौर में युवा पीढ़ी को व्यावसायिक शिक्षा के साथ-साथ राष्ट्र और स्वयं के जीवन को उज्जवल बनाना होगा। युवा पीढ़ी का उत्तम व्यावसायिक एवं तकनीकी ज्ञान उनके भविष्य के लिए उत्तम प्लेटफार्म तैयार करता हैं। उनका कहना है कि माध्यमिक कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद बीबीए, बीसीए, बी-ई.काॅम, बीएससी (कम्प्यूटर सांइस) एवं स्नातक के बाद एमबीए, एमसीए, बैचलर आॅफ लाइब्रेरी साइंस, मास्टर आॅफ लाइब्रेरी सांइस एवं बैचलर आॅफ एजुकेशन (बी.एड.) तथा मास्टर आॅफ एजुकेशन (एम.एड.) आदि उत्तीर्ण करने के बाद विद्यार्थी मार्केटिंग, बैकिंग, एच आर, फाइनेंस, कम्प्यूटर साफ्टवेयर डिवलैपमेंट तकनीकी क्षेत्र में राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनियों तथा उच्च स्तरीय माध्यमिक विद्यालयों में जाॅब प्राप्त कर रहे हैं। चूंकि व्यावसायिक एवं तकनीकी विषय ही आज के समय में सफल भविष्य दे सकते हैं। इन विषयों में डिग्री प्राप्त करके प्रयोगात्मक तथा सैद्धान्तिक ज्ञान प्राप्त होता है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कम्पनियों और शिक्षण संस्थाओं की कार्यशैली और ढ़ांचे की जानकारी होती है। उन्होंने कहा कि राजीव एकेडमी में सभी कोर्सों के लिए प्रवेश आरम्भ हो चुके हैं।

अधिक जानकारी हेतु समस्त कार्यदिवस में अभ्यर्थी व्यक्तिगत रूप से एडमीशन सैल में आकर पूर्ण जानकारी व प्रवेश हेतु Free Carrier Counseling व गाइडेंस प्राप्त करके स्वयं के भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »