RRB में मेडिकल स्टाफ के 1937 पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मेडिकल स्टाफ के 1937 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज से शुरू कर दिया है। इस भर्ती के संबंध में आरआरबी के नोटिफकेशन संख्या CEN 02/2019 में विस्तृत जानकारी दी गई है। RRB का यह भर्ती नोटिफकेशन आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर भी उपलब्ध कराया गया है।
पटना क्षेत्र के उम्मीदवार अब RRB की आधिकारिक वेबसाइट https://patna.rrbregonline.org/ पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रेलवे की पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 02 अप्रैल तक समाप्त हो जाएगी। रेलवे की पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती में डाइटीशियन, स्टाफ नर्स, डेंटल हाइजीनिस्ट, फिजियोथेपी, फार्मासिस्ट और लैब असिस्टेंट के पद होंगे। ये पद लेवल-4 से लेवल -7 तक हैं जिसके लिए 44000 रुपए तक का मानदेय निर्धारित है।
आरआरबी पटना की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का लिंक दिया जा चुका है लेकिन यह लिंक अभी खबर लिखे जाने तक एक्टिवेट नहीं किया गया।
रेलवे पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती की योग्यता
मेडिकल स्टाफ के इन पदों के लिए योग्यता पद के हिसाब से अलग अलग है। आयु सीमी की बात करें तो इसके लिए 18- से 32 साल की उम्र तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन करने से पहले ध्यान रखें ये बातें
आरआरबी की सभी वेबसाइट्स पर ऑनलाइन रजिस्ट्रशन का लिंक एक्टिवेट कर दिया जाएगा। आरआरबी पैरामेडिकल स्टाफ के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने या आवेदन करने से पहले भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन पढ़ लें। ऑनलाइन आवेदन 2 अप्रैल से बंद हो सकते हैं और उम्मीदवार 4 अप्रैल तक ऑफलाइन आवेदन फीस जमा करा सकते हैं। जबकि ऑलाइन फीस 5 अप्रैल तक जमा कराई जा सकती है। आरआरबी पैरामेडिकल स्टाफ के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 अप्रैल से समाप्त हो जाएगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »