रैगिंग और धार्मिक टिप्पणी कर मारपीट प्रकरण में ज्ञापन देकर अराजक तत्वों पर कार्यवाही की मांग

giving-a-memorandum
रैगिंग और धार्मिक टिप्पणी कर मारपीट प्रकरण में ज्ञापन देकर अराजक तत्वों पर कार्यवाही की मांग

अलीगढ। डीएस कालेज में लॉ स्टूडेंट की रैगिंग और धार्मिक टिप्पणी कर मारपीट करने के प्रकरण में डीएस कालेज के छात्र नेताओं ने एसएसपी से बृहस्पतिवार को ज्ञापन देकर अराजक तत्वों पर कार्यवाही की मांग की । छात्र नेताओं ने रैगिंग करने वालो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने और पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग की है । छात्रों ने 72 घंटे में कार्यवाही न होने पर आंदोलन का एलान किया है ।
बृहस्पतिवार को छात्र नेता ज़ियाउर्रहमान ने नेतृत्व में छात्रों का प्रतिनिधि मंडल पीड़ित छात्र के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंचा । एसएसपी राजेश पांडेय ने छात्रो को तत्काल बुलाकर पूरे प्रकरण को सुना और तत्काल कार्यवाही के निर्देश एसपी सिटी को दिए । छात्रों ने एसएसपी को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि डीएस कालेज में धार्मिक उन्माद फैलाकर कुछ अराजक तत्व कालेज और शहर के माहौल को पलीता लगा रहे हैं । मुस्लिम छात्र के साथ रैगिंग और धार्मिक टिप्पणी की घटना को जानबूझकर माहौल खराब करने के लिए अंजाम दिया गया है । ज्ञापन में प्रॉक्टर द्वारा की गयी जांच में घटना के सही होने तथा अराजक तत्वों पर कार्यवाही के लिए गांधीपार्क थाने में शिकायत करने का भी जिक्र किया गया है । छात्रों ने कहा है कि लॉ छात्र मोहसिन के साथ हुई रैगिंग की घटना को कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता । ज्ञापन में छात्रों ने सांप्रदायिक सौहार्द को पलीता लगाने का प्रयास कर रहे अराजक तत्वों पर रिपोर्ट दर्ज कर सख्त कार्यवाही करने को मांग की है । छात्रों ने ज्ञापन में 72 घंटे में कार्यवाही न होने पर एसएसपी ऑफिस में धरना देने की चेतावनी भी दी है ।
छात्र नेता ज़ियाउर्रहमान ने कहा है कि  चंद अराजक तत्व कालेजो में धार्मिक उन्माद फैलाकर शहर का माहौल खराब करना चाहते हैं जिनपर अंकुश लगना जरुरी है । उन्होंने कहा कि कॉलेज प्राचार्य अराजक तत्वों को संरक्षण दे रहे हैं, यही कारण है कि वह रैगिंग करने वालो पर कार्यवाही नहीं कर रहे । छात्र नेता ने कहा कि कालेजो में छात्रों को धर्म-जाति में बाँटना गलत है , धार्मिक उन्माद फ़ैलाने वालो पर कालेज और प्रशासन ने सख्त कार्यवाही नहीं की तो आंदोलन होगा ।
इस अवसर पर छात्र नेता ज़ियाउर्रहमान, गौरव शर्मा, सछास महानगर अध्यक्ष मुन्तजिम किदवई, कामिल खान, आशीष शर्मा, कौशल दिवाकर, मनोज राजपूत, मुजाहिद शेरवानी, लोकेश , सूरज सिंह, राहुल गौतम, अरबाज खान आदि मौजूद रहे ।

एसएसपी ने दिए एसपी सिटी को सख्त कार्यवाही के आदेश

अलीगढ | डीएस कालेज में चल रहे मुस्लिम छात्र से रैगिंग प्रकरण में एसएसपी राजेश पाण्डेय ने एसपी सिटी को सख्ती से हुडदंगियों से निबटने के आदेश दिए हैं | ब्रहस्पतिवार को एसएसपी ने एसपी सिटी से कालेज प्रशासन से रिपोर्ट लेकर रैगिंग करने वाले अराजक तत्वों पर कार्यवाही के आदेश दिए हैं | एसएसपी ने कालेज से अराजक तत्वों की सूची मांगी है | एसएसपी ने कालेज में अराजक तत्वों के प्रवेश करने पर हैरानी जताई और कालेज प्रशासन से कालेज में अराजक तत्वों के प्रवेश को रोकने और जरुरत पड़ने पर पुलिस की मदद लेने के निर्देश दिए हैं |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *