डिजास्टर मैनेजमेंट के कंसल्टेंट्स पदों पर भर्ती, 4 दिसंबर आख‍िरी तारीख

नई द‍िल्ली। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट NIDM ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली है। इसके तहत कंसल्टेंट, जू. कंसल्टेंट और सी. कंसल्टेंट पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं।इच्छुक आवेदक नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट (NIDM) भर्ती अधिसूचना 2020 के लिए निर्धारित प्रारूप के माध्यम से या उससे पहले 04 अक्टूबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल https://nidm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट की ओर से निकाले गए वैकेंसी में सीनियर कंसल्टेंट के 2, कंसल्टेंट, 2 और जूनियर कंसल्टेंट के 4 पदों पर भर्तियां निकली हैं। सीनियर कंसल्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीजी 55 फीसदी अंक होने चाहिए। वहीं कंसल्टेंट के पोस्ट पर सोशल साइंसेस में मास्टर डिग्री होना चाहिए। वहीं जूनियर कंसल्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी सोशल साइंस, अर्थ साइंस, डिजास्टर मैनेजमेंट में 55 फीसदी अंक होनी चाहिए। इसके अलावा संबद्ध विषय या मास्टर्स डिग्री में लगातार अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड होना चाहिए।

NIDM Recruitment 2020: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट (National Institute of Disaster Management, NIDM)की ओर से निकाले गए वैकेंसी के लिए विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहलेइच्छुक आवेदक नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट (NIDM) भर्ती अधिसूचना 2020 के लिए निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से 04 दिसंबर 2020 या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक अपने आवेदन पत्र को संबंधित दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में “एप्लीकेशन फॉर द पोस्ट” के लिए भेज सकते है। इसके अलावा पोस्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफशियिल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *