IPL 2019 में आरसीबी बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, CSK ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी

चेन्नई। क्रिकेट के महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का आज से आगाज हो गया है, CSK ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी। सीजन का पहला मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके)  और विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला जा रहा है।

धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने हैं। दोनों टीम यह मैच जीतकर विजयी शुरुआत करना चाहेंगी। सीएसके और आरसीबी आईपीएल में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 22 मुकाबले खेले हैं। इसमें आरीसीबी ने 7 मैच अपने नाम किए और सीएसके 14 मैचों में विजयी रही जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच खेले गए अंतिम मैच में सीएसके ने जीत दर्ज की थी। यह मुकाबला पुणे में खेला गया था।

पिछले सीजन की विजेता रही चेन्नई सुपर किंग्स की चौथी बार आईपीएल के खिताब पर नजर होगी। धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है। अब तक 9 मर्तबा आईपीएल का हिस्सा रही चेन्नई हर बार प्लेऑफ में पहुंची है। इतना ही नहीं इस टीम ने 7 बार आईपीएल फाइनल का सफर तय किया है। वहीं, आरसीबी पिछले 11 सालों में टीम में धुरंधर खिलाड़ियों के होने के बावजूद एक भी खिताब नहीं जीत सकी। पिछले सीजन में विराट कोहली की टीम अंक तालिका में छठवें स्थान पर रही थी।

CSK की घर में बोलती है तूती

चेन्नई सुपर किंग्स की अपने घरेलू मैदान पर तूती बोलती है। चेन्नई की टीम घर में अब तक कुल 48 मैच खेलै हैं। जिनमें से सीएसके ने 34 मैचों में जीत दर्ज की है। इसके अलावा आरसीबी के सीएसके के घरेलू मैदान पर रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। आरसीबी ने यहां खेले 8 मैचों में से महज 2 मैचों में ही जीत का स्वाद चखा है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »