महाराष्‍ट्र में महामारी पर राउत का तंज, क्या लोग भाभीजी के पापड़ खाकर ठीक हो गए?

नई दिल्‍ली। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं। कोविड-19 के मामले में महाराष्ट्र ने भारत के सभी राज्यों को ही नहीं बल्कि कई देशों को भी पीछे छोड़ दिया।
इस बीच गुरुवार को शिवसेना के सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार का बचाव करते हुए बताया कि प्रदेश में कोरोना से रिकवरी करने वालों की संख्या बढ़ी है। राउत ने धारावी का हवाला देते हुए कहा कि वह ये तथ्य इसलिए बता रहे हैं क्योंकि बीते दिनों सदन में सांसदों ने महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की थी।
शिवसेना सांसद संजय राउत ने बताया कि उनकी मां और भाई भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में कोरोना से बहुत सारे लोग रिकवर कर रहे हैं। इसके अलावा आज धारावी में स्थिति काफी नियंत्रण में है। डब्ल्यूएचओ ने भी इस मामले में बीएमसी की तारीफ की है। मैं इन सारे तथ्यों के बारे में इसलिए बता रहा हूं क्योंकि कल कुछ सदस्यों ने महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की थी।
राउत ने इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के ‘भाभीजी के पापड़’ पर भी तंज कसा। राउत ने कहा कि मैं सदस्यों से पूछना चाहता हूं कि इतने सारे लोग आखिर कोरोना से रिकवर कैसे हुए? क्या लोग भाभीजी के पापड़ खाकर ठीक हो गए? उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं है बल्कि यह लोगों की जिंदगी बचाने की लड़ाई है। गौरतलब है कि राउत कोरोना वायरस के मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन के बयान पर बहस के दौरान बोल रहे थे।
गौरतलब है कि राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान कई सांसदों ने महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना पर चिंता जताई। उन्होंने इस मसले पर उद्धव सरकार की जमकर आलोचना की। इसी क्रम में बीजेपी सांसद विनय सहस्रबुद्धे भी महाराष्ट्र सरकार की आलोचना कर रहे थे। तभी जया बच्चन ने उन्हें जवाब देते हुए महाराष्ट्र सरकार का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि उनके परिवार में चार लोग कोरोना संक्रमित हुए थे। उनका अस्पताल में अच्छे से इलाज हुआ और उनका काफी ख्याल रखा गया।
महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 23,365 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोविड-19 मामले बढ़ने के मद्देनजर नागपुर शहर में इस महीने के बाकी बचे दो हफ्तों के दौरान शनिवार और रविवार को जनता कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है।
इसके अलावा महाराष्ट्र में महामारी के चलते एक दिन में 474 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में एक कुल 17,559 लोगों ने महामारी को मात दी। इसके बाद उन्हें अलग-अलग अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। राज्य में अब तक कुल 7 लाख 92 हजार 832 Covid-19 मरीज ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मौजूदा समय में महाराष्ट्र में 2,97,125 मरीजों का अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *