रैपर बादशाह ने स्‍वीकार किया, फेक व्यूज और लाइक्स के लिए दिए 72 लाख रुपए

मुंबई। पिछले कुछ दिनों से मुंबई पुलिस सोशल मीडिया पर फेक फॉलोअर्स और पैसे देकर लाइक्स खरीदने के मामले पर जांच कर रही है। इस मामले में रैपर आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया उर्फ बादशाह से पूछताछ चल रही थी। अब बादशाह ने यह स्वीकार किया है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर व्यूज और लाइक्स बढ़ाने के लिए 72 लाख रुपये की भारी-भरकम रकम खर्च की थी।
मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने बताया कि बादशाह ने 7.2 करोड़ व्यूज सोशल मीडिया पर खरीदने के लिए 72 लाख रुपये खर्च किए थे। यह व्यूज बादशाह के मशहूर गाने ‘पागल है’ के लिए खरीदे गए थे ताकि उसे वर्ल्ड रेकॉर्ड में शामिल किया जा सके। पिछले साल बादशाह ने दावा भी किया था कि 24 घंटे के अंदर उनके गाने पर 75 मिलियन व्यूज आए हैं। हालांकि गूगल और यूट्यूब की मालिकाना कंपनी अल्फाबेट ने उनके दावे को खारिज कर दिया था।
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बादशाह के इस गाने के अलावा वह सोशल मीडिया पर डाले गए अन्य गानों की भी जांच कर रहे हैं। बता दें कि 15 जुलाई को एक इंटरनेशनल रैकेट की बात सामने आई थी जो पैसे लेकर सोशल मीडिया पर व्यूज, फॉलोअर्स और लाइक्स बेचता है। यह मामला तब सामने आया जब सिंगर भूमि त्रिवेदी ने शिकायत की थी कि किसी ने उनके नाम से इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाई है और उसका गलत इस्तेमाल कर रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *