रंग-तरंग, मयूर डांस और फूलों की होली का जमकर लुत्फ उठाया

Mayur dance and flowers of Holi celebration in GL Bajaj
रंग-तरंग, मयूर डांस और फूलों की होली का जमकर लुत्फ उठाया

मथुरा। रंगों का त्योहार होली जब करीब हो ऐसे में युवा तरुणाई का रंग-तरंग और मस्ती में झूमना स्वाभाविक सी बात है। आर.के. एजूकेशन हब के इंजीनियरिंग संस्थान जी.एल. बजाज में बीती शाम बेहद खास रही। छात्र-छात्राओं ने नयनाभिराम विविध कार्यक्रम पेश कर अतिथियों का न केवल दिल जीता बल्कि उन्हें भी अपने साथ मस्ती में झूमने को मजबूर कर दिया। रंग-तरंग कार्यक्रम का शुभारम्भ जी.एल. बजाज नोएडा के निदेशक डा. राजीव अग्रवाल, राजीव एकेडमी के निदेशक डा. अमर सक्सेना और जी.एल. बजाज मथुरा के निदेशक डा. एस.आर. चौधरी की उपस्थिति में श्रीगणेश वंदना से
किया गया।

आर.के. एजूकेशन हब का इंजीनियरिंग संस्थान जी.एल. बजाज सिर्फ शिक्षा ही नहीं खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में भी विशेष स्थान रखता है। बीती रात यहां के छात्र-छात्राओं ने विविध कार्यक्रम पेश कर उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया। मधुर स्वर में गीत प्रस्तुत करते छात्रों और रीमिक्स गीतों की धुन पर ठुमके लगाती छात्राओं ने जब परफॉर्म किया तो जी.एल. बजाज परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। कार्यक्रम के शुरुआती दौर में मुरली वाला रे…. की धुन गूंजी और फिर ओ मेरे दिल के चैन… गीत के स्वर गूंजते ही माहौल में मस्ती छा गई। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने सोलो डांस, ग्रुप डांस, सोलो सांग, ग्रुप सांग के साथ ही थीम माडलिंग में जलवा दिखाया तो मस्ती में झूमते छात्र-छात्राओं के बीच विवेक सक्सेना एण्ड ग्रुप ने जैसे ही मयूर डांस और फूलों की होली की प्रस्तुति पेश की जी.एल. बजाज संस्थान का नजारा ही बदल गया।

छात्र-छात्राओं के मनमोहक कार्यक्रमों को डा. अमित पाराशर, शिवकुमार शर्मा, संजीव अग्रवाल, विनीता माथुर, अजीत झा, विमल गुप्ता, जीतेन्द्र सिंह, अनुराग बंसल, अश्वनी शिरोमणि, डा. अजय उपाध्याय, अशोक शर्मा, विवेक श्रीवास्तव, रवीन्द्र जायसवाल आदि ने न केवल सराहा बल्कि जमकर हौसलाअफजाई भी की। रंग-तरंग कार्यक्रम का संचालन राजश्री चतुर्वेदी, पुष्पक चौधरी, ऋषभ पाठक, मोहन शर्मा आदि ने किया।

आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ समय-समय पर सांस्कृतिक गतिविधियां होने से छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को नया आयाम मिलता है। डा. अग्रवाल ने सभी को होलिकोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि यह त्योहार भाईचारे का प्रतीक है, इसे हम सभी को शांति और सद्भाव से मनाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *