राणा कपूर को 11 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेजा

मुंबई। मुंबई की स्पेशल हॉलिडे कोर्ट ने Yes Bank के फाउंडर राणा कपूर को 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है। ईडी ने रविवार तड़के राणा कपूर को गिरफ्तार किया था। उन्हें दीवान हाउसिंग फाइनैंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरेस्ट किया गया था और आज कोर्ट में पेश किया गया।
इससे पहले ईडी ने शनिवार को वर्ली में राणा कपूर के समुंद्र महल आवास में अपनी जांच जारी रखी और उनकी बेटियों के घरों पर भी छापेमारी की। राणा कपूर को शनिवार को बालार्ड एस्टेट स्थित ईडी ऑफिस में ले जाया गया था। उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है यानी वह देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकते।
2017 में यस बैंक ने 6355 करोड़ रुपये एपीए यानी बैड लोन कैटिगरी में डाल दिए थे। जिसके बाद बैंक पर आरबीआई को शक शुरू हुआ। लंबे समय तक मामले की जांच चली और नौबत यहां तक आ गई है कि शुक्रवार शाम को आरबीआई ने बैंक पर कई पाबंदियां लगा दीं, जिसके चलते बैंक के ग्राहकों को परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। बैंक के ग्राहक के महीने में सिर्फ 50 हजार की रकम खाते से निकाल सकते हैं।
बहरहाल, बैंक को बचाने के लिए SBI ने प्लान पेश किया है और बैंक इसमें 49% स्टेक खरीद सकता है। बैंक ने कहा कै कि वह 2450 करोड़ रुपये बैंक में निवेश कर उसे संकट से उबारेगा। हालांकि बैंक के कर्मियों के सैलरी इंक्रीमेंट को लेकर बैंक ने इस साल के लिए नो कहा है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *