रामपुर: आजम खान के समर्थन में सपा का शक्‍ति प्रदर्शन असफल

रामपुर। सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान के समर्थन में आज सड़कों पर उतरे सपाइयों का शक्‍ति प्रदर्शन असफल रहा।
पुलिस ने विधायक अब्‍दुल्ला आजम खान के साथ लगभग 150 लोगों को आज फिर हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए सभी लोगों को मुर्तजा स्कूल और पुलिस लाइन में बनाई गई अस्थायी जेल में रखा गया। हालांकि कुछ समर्थकों को पुलिस ने रिहा कर दिया है। पुलिस ने उन्‍हें इस शर्त पर छोड़ा है कि अब वो किसी तरह का प्रदर्शन नहीं करेंगे। आजम खान के घर के बाहर अब भी पुलिस बल तैनात है।
रामपुर के एस पी अजयपाल शर्मा ने बताया कि सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को दोपहर करीब एक बजे पुलिस ने उनके घर में ही नजरबंद किया। इसके साथ ही पुलिस अन्य कार्यकर्ताओं को बस में भर कर ले गई। अब्‍दुल्ला को कल यानी बुधवार को भी शांतिभंग करने और सरकारी कामों में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि शाम में अब्‍दुल्ला निजी मुचलके पर छूट गए थे।
माहौल को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से सांसद आजम खान के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। सपा नेताओं के अलावा आजम खान के समर्थक भी उनके घर के सामने बड़ी संख्या में इकट्ठा हो कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। इधर प्रशासन की तरफ से इन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के लिए बस बुलाई गई है।
संभल से रामपुर जा रहे समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष और गुन्नौर के पूर्व विधायक रामखिलाड़ी यादव को भी पुलिस और जिला प्रशासन ने सिरसी के पास रोक लिया।
अब्दुल्ला आजम की गिरफ्तारी के विरोध में बरेली से रामपुर जा रहे भगवत सरन गंगवार, अताउर्रहमान, सुल्तान बेग, पूर्व जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव, पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग, योगेश यादव, सूरज बेग समेत कई सपा नेताओं को मीरगंज में अनुविश डिग्री कॉलेज के पास गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें बस में बैठाकर पुलिस लाइन लाया जा रहा है।
इसके बाद विधायक मोहम्मद फहीम इरफान और मोहम्मद इरफान सोलंकी डाक बंगले के सामने साथियों के साथ सांकेतिक धरने पर बैठ गए। इनके अलावा रामपुर जाने की कोशिश कर रहे सपा नेता धर्मेंद्र यादव और एसटी हसन हिरासत में लिए गए।
बिलारी से रामपुर जाते समय बिलारी के सपा विधायक मोहम्मद फहीम इरफान और कानपुर जिले के सीतामऊ विधानसभा क्षेत्र के विधायक इरफान सोलंकी को बिलारी तहसील प्रशासन ने भिलाई नगर से निकलते ही हाईवे पर डाक बंगला के सामने रोक दिया। बिलारी विधायक समर्थकों को साथ लेकर रामपुर जा रहे थे, बिलारी के एसडीएम सीओ और कोतवाल ने दोनों सपा विधायकों और उनके समर्थकों को डाक बंगला के सामने हाईवे पर रोक कर वापस घर भेज दिया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *