रामलला के दर्शन करने वाले पहले राष्ट्रपति होंगे रामनाथ कोवि‍न्‍द

नई दिल्‍ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोवि‍न्‍द की अयोध्या यात्रा ऐतिहासिक होगी। रामलला का दर्शन करने वाले वह पहले राष्ट्रपति होंगे। उनसे पहले देश के सातवें राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह वर्ष 1983 में अयोध्या आए थे, लेकिन उन्होंने रामलला का दर्शन नहीं किया था। उन्होंने कनक भवन में जाकर दर्शन पूजन किया था।
38 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर अयोध्या को राष्ट्रपति के स्वागत का मौका मिल रहा है। देश के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोवि‍द रामलला का दर्शन करेंगे। वह कनक भवन, हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन के अलावा सरयू आरती भी कर सकते हैं।
राष्ट्रपति के आगमन की तैयारी ने पकड़ा जोर
29 अगस्त को आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोवि‍न्‍द के आगमन को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। जिलाधिकारी अनुज झा एवं एसएसपी शैलेश पांडेय ने अयोध्या जंक्शन का जायजा लिया। वहीं राष्ट्रपति की स्पेशल ट्रेन का ठहराव होगा। अधिकारियों ने स्टेशन अधीक्षक एमएन मिश्र के साथ स्टेशन परिसर का भ्रमण कर राष्ट्रपति के निकास एवं प्रवेश की व्यवस्थाएं देखीं। सुरक्षा बि‍ंदुओं पर भी मंथन किया। राष्ट्रपति के काफिलों को निर्बाध मार्ग प्रदान करने के लिए स्टेशन के बाहर मौजूद गति अवरोध को हटवा दिया गया है। अधिकारियों ने रामजन्मभूमि परिसर का भी जायजा लिया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *