राकेश अस्थाना को सुप्रीम कोर्ट से राहत, पद पर काबिज रहेंगे

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा गया था कि राकेश अस्थाना पर रिश्‍वत लेने के आरोप है, ऐसे में उन्‍हें सीबीआई का विशेष निदेशक नियुक्‍त नहीं किया जा सकता

नई दिल्‍ली। सीबीआई के विशेष निदेशक Rakesh Asthana को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है. अस्थाना को सीबीआई का विशेष निदेशक बनाने के खिलाफ दाखिल क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है. कोर्ट ने अस्‍थाना की नियुक्‍ति को जायज ठहराया है.
सुप्रीम कोर्ट ने इसी के साथ साफ कर दिया है कि वह इस मामले में आगे किसी भी  तरह की सुनवाई नहीं करेगी.

जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट में एक एनजीओ के द्वारा याचिका दायर कर राकेश अस्‍थाना की नियुक्‍ति को गलत बताया गया था. इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा गया था कि Rakesh Asthana पर रिश्‍वत लेने के आरोप है, ऐसे में उन्‍हें सीबीआई का विशेष निदेशक नियुक्‍त नहीं किया जा सकता.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को एक ही दिन मेंकेंद्र सरकार के लिए दूसरी बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले की सुनवाई करते हुए अपना फैसला सुनाया था. याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सीजेआई रंजन गोगोई की पीठ ने राफेल सौदे की प्रक्रिया में कोई भी गड़बड़ी ना होने की बात कही है. साथ ही इस मामले की एसआईटी जांच से भी इनकार कर दिया था.
गौरतलब है कि बीते अक्टूबर में अस्थाना को सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया था, इसके कुछ घंटों बाद ही सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को भी छुट्टी पर भेज दिया गया. अस्थाना ने आलोक वर्मा पर रिश्वतखोरी का ओराप लगाया था. वहीं वर्मा ने भी अस्थाना पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था.
बता दें कि ये याचिका गैर सरकारी संगठन कॉमन कॉज ने दाखिल की थी, जिसकी तरफ से वकील प्रशांत भूषण ने दलील पेश की थी. याचिका पर सुनवाई जस्टिस आरके अग्रवाल और एएम सप्रे की बेंच ने की थी. सरकार ओर से अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल कोर्ट में पेश हुए थे. उन्होंने इस याचिका का विरोध किया था.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »