राजकुमार राव असल जिंदगी में भी रह चुके हैं स्कूली शिक्षक

मुंबई। अभिनेता राजकुमार राव अपने उचित फिल्मों के चयन के लिए जाने जाते हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने उम्दा अभिनय के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, अब अभिनेता अपनी आगामी फिल्म “छलांग” के साथ जनता को लुभाने के लिए तैयार है।

राजकुमार राव फ़िल्म में एक स्कूल शिक्षक की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि अभिनेता असल ज़िन्दगी में भी एक शिक्षक रह चुके है। बॉलीवुड की दुनियां में कदम रखने से पहले, राजकुमार एक स्कूली शिक्षक हुआ करते थे और अब अपने “छलांग” में असल जिंदगी के पूर्व प्रोफेशन को बड़े पर्दे पर उतारने के लिए तैयार है।

इस बारे में बात करते हुए राजकुमार राव ने साझा किया ,”मैं अपने ग्रेजुएशन के दौरान 3 महीने तक ड्रामेटिक्स पढ़ा रहा था और उन 3 महीनों में मैंने एक नाटक का निर्देशन भी किया था। मैं शिक्षक से ज्यादा एक दोस्त की तरह था क्योंकि हमारे बीच उम्र का फासला ज्यादा नहीं था। मैं अक्सर अभिनय तकनीकों की खोज के बारे में बेहद उत्साहित हुआ करता था और उस समय हर दिन सीखने के लिए एक रोमांचक अनुभव हुआ करता था।”

फिल्म “छलांग” में राजकुमार राव और नुसरत भरूचा की जोड़ी देखने मिलेगी। यह एक उत्तरी भारत के एक अर्ध-सरकारी वित्त पोषित स्कूल से पीटी मास्टर की एक प्रफुल्लित लेकिन प्रेरणादायी कहानी है। मोंटू (राजकुमार राव) एक विशिष्ट पीटी मास्टर है, जिसके लिए यह सिर्फ एक काम है। जब हालात ने मोंटू का सब कुछ दांव पर लगा दिया, जिसमें नुसरत भरूच अभिनीत नीलू भी शामिल है, जिससे वह प्यार करता है, तो मोंटू को वह करने के लिए मजबूर किया जाता है, जो उसने कभी नहीं किया और वह काम है पढ़ाना!

वही, अपने स्कूल के दिनों से पि.टी के शिक्षक से जुड़ी यादों को साझा करते हुए राजकुमार कहते है,”मुझे याद है कि एक स्कूली छात्र होने के नाते, मैं पी.टी पीरियड को लेकर बहुत उत्साहित हुआ करता था। मेरे पास स्कूल में सबसे अच्छे पी.टी शिक्षक थे और वे मुझसे प्यार करते थे क्योंकि मैं हमेशा खेल में अच्छा था, सिवाय एक के, जिन्हें स्कूल में मेरा नाचना और अभिनय करना पसंद नहीं था क्योंकि वह चाहते थे कि मैं केवल खेल पर ध्यान दूं। खेल ने मुझे अपने वास्तविक जीवन में अनुशासन का पालन करने में मदद की है।”

मोंटू के सफ़र के माध्यम से, ‘छलांग’ के जरिये स्कूल में खेल शिक्षा के मूल्य को हास्यपूर्वक संबोधित किया गया है। फिल्म में दमदार कलाकारों की टोली नज़र आएगी जिन्हें देखने के लिए दर्शकों का उत्साह अपने चरम पर हैं।

सोशल कॉमेडी फिल्म “छलांग” में राजकुमार राव और नुसरत भरुचा मुख्य भूमिका निभा रहे है। हंसल मेहता द्वारा निर्देशित, लव रंजन, असीम अरोरा और ज़ीशान क्वाड्री द्वारा लिखित, “छलांग” अजय देवगन, लव रंजन और अंकुर गर्ग द्वारा निर्मित है व फ़िल्म की कहानी लव रंजन द्वारा लिखी गई है।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *