IPS Rajiv Kumar ने लिखी सीबीआई को चिठ्ठी, और मांगा समय

नई दिल्‍ली। कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त IPS Rajiv Kumar ने सारदा चिट फंड घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा तलब किए जाने के बावजूद सोमवार को सीबीआई अधिकारियों के साथ होने वाली एक बैठक में नहीं पहुंचे। एजेंसी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

IPS Rajiv Kumar ने सीबीआई को चिट्ठी भेजकर मामले के संबंध में अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कुछ और समय मांगा।

सीआईडी के एक अधिकारी साल्ट लेक में सीबीआई कार्यालय पहुंचे और यह चिट्ठी पेश की। जिसमें कुमार ने कहा कि वह तीन दिन की छुट्टी पर हैं और इसलिए समन पर नहीं पहुंच सकते हैं।

सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि सीबीआई के अधिकारी बारासात अदालत में मौजूद थे ताकि एजेंसी को पूछताछ से रोकने के लिए कुमार को कोई कानूनी कदम उठाने से रोका जा सके।

सीबीआई की एक टीम रविवार को कुमार के आवास पर सारदा घोटाले की जांच के सिलसिले में उनसे मिलने पहुंची थी। उनसे मुलाकात नहीं होने के कारण आईपीएस अधिकारी को एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में सोमवार को तलब किया गया था।

आदर्श आचर संहिता खत्म होने के बाद रविवार रात को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा कुमार को सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक के रूप में बहाल कर दिया गया है।

शनिवार को सीबीआई ने कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।

एजेंसी सारदा चिट फंड घोटाले के संबंध में कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है क्योंकि वह इस मामले की जांच करने के लिए पुलिस की विशेष जांच टीम की कमान संभाल रहे थे।

सीबीआई ने कहा है कि सारदा समूह की कंपनियों द्वारा पोंजी स्कीम घोटाला 2,500 करोड़ रुपये से अधिक का था, जिसने लाखों ग्राहकों को धोखा दिया था।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *