Rajiv Kumar यूपी के नए मुख्य सचिव के लिए सबसे आगे

Rajiv Kumar यूपी के नए मुख्य सचिव के लिए सबसे आगे
Rajiv Kumar यूपी के नए मुख्य सचिव के लिए सबसे आगे

जहाजरानी मंत्रालय में सचिव आईएएस Rajiv Kumar का नाम यूपी के नए मुख्य सचिव के लिए आगे चल रहा है. संभव है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में 1981 बैच के आईएएस ऑफिसर राजीव कुमार अगले मुख्य सचिव बन सकते हैं.

वर्तमान में राजीव कुमार केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जहाजरानी मंत्रालय में सचिव के पद पर तैनात हैं. दिल्ली में मौजूद सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री ऑफिस ने भी राजीव कुमार के नाम पर मुहर लगा दी है.
हालांकि राजीव कुमार ने अपने नए रोल के बारे में कुछ भी कहने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है.

सूत्रों ने कहा कि सोमवार शाम को पीएमओ ने राजीव कुमार को समन किया था और उन्हें उनकी नई जिम्मेदारी से अवगत करा दिया गया है.

कहा जा रहा है कि इस बारे में एक या दो दिन में आदेश भी जारी कर दिए जाएंगे. हालांकि यूपी सरकार के पर्सनल और अपॉइंटमेंट विभाग को इस बारे में कोई भी जानकारी अभी नहीं मिली है.

राजीव कुमार की छवि एक ईमानदार और कर्मठ अधिकारी के तौर पर है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में प्रचंड बहुमत के बाद ऐसे ऑफिसर की नियुक्ति करना चाहते हैं जो उनके चुनावी वादों को जल्द से जल्द अमली जामा पहना सके.

राजीव कुमार उत्तर प्रदेश के ही रहने वाले हैं और जून 2018 में रिटायर होने वाले हैं. -Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *