राजीव इंटरनेशनल में Gurpurab पर पंजप्यारों ने दी शिक्षा

राजीव इंटरनेशनल स्कूल में गुरु नानक जयंती Gurpurab पर गांधी सदन ने की विशेष प्रार्थना सभा,
Gurpurab पर प्रभात फेरी निकाली, पंजप्यारों के स्वरुप में बच्चों ने दर्शकों का मन मोहा

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में बीते दिवस ’गुरू नानक जयंती’ का Gurpurab बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर गांधी सदन की ओर से विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। गुरु पर्व पर आयोजित सभा का शुभारंभ स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने मां सरस्वतीजी एवं गुरू नानक देवजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रमों मंे गुरूनानक देव एवं सिख पंथ से संबंधित ‘पंच प्यारे‘ का स्वरुप धारण कर छात्र-छात्राओं ने अपने विचार प्रस्तुत किए। इस अवसर पर छात्रों ने एक प्रभात फेरी भी निकाली।

आर.के. एजूकेशन हब के चैयरमेन डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने नानक देवजी की शिक्षाओं पर अमल की दी सलाह
इस अवसर पर आर.के. एजूकेशन हब के अध्यक्ष डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने कहा कि बच्चों को गुरू नानक देवजी द्वारा दी गई शिक्षाओं पर अमल कर अपने जीवन को एक आदर्श समाज के सम्मुख प्रस्तुत करना चाहिए। इससे लोग उनकी दी हुई शिक्षाओं का महत्त्व समझ सकें। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के मैनेंिजंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने बच्चों को जात-पात का भेद-भाव न करने की शिक्षा दी। उन्होंने बच्चों को अच्छे आचरण करने के लिए भी प्रेरित किया। स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने कहा कि गुरू नानक देवजी की तरह ही हमारा उद्देश्य परमार्थ एवं मानवता के हित में काम करने का होना चाहिए। हमें सभी धर्मों का आदर करके अपने चरित्र निर्माण की ओर ध्यान देना चाहिए।

आरके एजुकेशन हब के इन संस्थानों में भी मनाई जयंती
आरके एजुकेशन हब के अन्य कई संस्थानों में भी गुरु नानकजी का जन्मदिवस गुरुपर्व के रुप मंे मनाया। इन संस्थानों में केडी मेडिकल कालेज, हास्पीटल और रिसर्च सेंटर, केडी डेंटल कालेज, केडी हास्पीटल पाॅलीक्लीनिक, राजीव एकेडमी फोर टेक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट, राजीव एकेडमी फोर फार्मेसी, जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस में भी गुरु नानक जयंती पर उनको याद किया गया। छात्र-छात्राओं ने नानक साहब की शिक्षाओं को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लिया। फोटो परिचय-राजीव इंटरनेशनल स्कुल में गुरु नानक जयंती पर पंच प्यारों के स्वरुप में नन्हे-मुन्ने छात्र।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »