राजीव एकेडमी के छात्र Saurabh भारतीय वायुसेना में चयनित

मथुरा। राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट के बीएससी (कम्प्यूटर साइंस) के छात्र Saurabh का भारतीय वायुसेना में चयन हुआ है। सौरभ ने इसी वर्ष एयरफोर्स एक्स-वाई ग्रुप का एंट्रेंस एग्जाम दिया था जिसमें उसे सफलता हासिल हुई। सौरभ को ट्रेनिंग की हरी झण्डी मिल चुकी है। सौरभ ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय राजीव एकेडमी द्वारा दी गई शिक्षा एवं अपने अथक परिश्रम को दिया। सौरभ बीएससी (कम्प्यूटर साइंस) 2016-19 सत्र का छात्र रहा है, इसने अच्छे अंकों के साथ बीएससी परीक्षा उत्तीर्ण की और अब वायुसेना में पहुंच कर वह देशसेवा के अपने संकल्प को पूरा करेगा।

सौरभ की इस शानदार उपलब्धि पर खुशी जताते हुए आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि भारतीय वायुसेना देश की सजग प्रहरी है। सौरभ का वायुसेना में चयन संस्थान के लिए बहुत ही गर्व का विषय है। डा. अग्रवाल ने कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं न केवल नेशनल-मल्टीनेशनल कम्पनियों में उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर हासिल कर रहे हैं बल्कि शासकीय सेवाओं में भी प्रवेश कर संस्थान को गौरवान्वित कर रहे हैं। गौरतलब है कि सौरभ से पूर्व भी संस्थान के दर्जनों छात्र सेना में चयनित होकर राष्ट्रसेवा का अपना सपना साकार कर रहे हैं।

संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सौरभ को बधाई देते हुए कहा कि मेहनत और लगन से किया गया अध्ययन जरूर फलित होता है। Saurabh का वायुसेना में चयन बेहद खुशी का लम्हा है।

श्री अग्रवाल ने युवा पीढ़ी से मादक पदार्थों के सेवन से बचने का अनुरोध करते हुए कहा कि इसके कई बड़े नुकसान हैं। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना एवं शिक्षकों ने सौरभ के वायुसेना में चयन पर प्रसन्नता जताते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »