राजीव एकेडमी का बीसीए कोर्स दिला रहा अच्छे पैकेज पर जॉब

मथुरा। संचार क्रांति के इस युग में बैचलर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन (बीसीए) कोर्स युवाओं के सपनों को साकार करने में काफी मददगार है। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट से बीसीए करने वाले छात्र-छात्राएं आज नेशनल ही नहीं बल्कि मल्टीनेशनल कम्पनियों में भी उच्च पैकेज पर जॉब कर रहे हैं। राजीव एकेडमी से तालीम लेने के बाद कई छात्र आज कनाडा, अमेरिका, आस्ट्रेलिया, दुबई आदि में भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

राजीव एकेडमी के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि बीते सत्र में यहां के छात्र-छात्राओं को कैम्पस प्सेलमेंट के माध्यम से मल्टीनेशनल कम्पनियों इनफोसिस, टीसीएस, विप्रो, एचसीएल, डैल, असेंचर, एनआईआईटी, ब्रिटिश टेलीकॉम, एलएण्डटी, टेक महिन्द्रा आदि में उच्च पैकेज पर जॉब मिले हैं।  डॉ. सक्सेना बीसीए कोर्स की विशेषताएं बताते हुए कहते हैं कि राजीव एकेडमी में सीनियर शिक्षकों द्वारा शिक्षण कार्य किया जाता है। यहां बीसीए कोर्स की कक्षाओं में निर्धारित पाठ्यक्रम के अतिरिक्त विद्यार्थियों की पीडीपी कक्षाएं भी होती हैं जिससे उन्हें प्लेसमेंट तथा साक्षात्कार में आसानी से सफलता मिल जाती है।

राजीव एकेडमी में बीसीए कोर्स वर्ष 1998 से सफलतापूर्वक चल रहा है। यहां के छात्र छात्राओं को शैक्षिक भ्रमण के भी पर्याप्त अवसर दिए जाते हैं, इससे उनका बौद्धिक विकास होता है। यहां साल भर शिक्षा के साथ ही छात्र-छात्राओं को कैम्पस प्लेसमेंट के अवसर भी मुहैया कराए जाते हैं ताकि वे अपना सही मूल्यांकन कर सकें। डॉ. सक्सेना का कहना है कि राजीव एकेडमी में युवा पीढ़ी को नवीनतम तकनीकी ज्ञान मिलने की वजह से उन्हें जॉब के लिए भटकना नहीं पड़ता।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि व्यावसायिक शिक्षण आज युवा वर्ग की खास जरूरतों में शुमार है। हर युवा पढ़-लिखकर अच्छे पैकेज पर जॉब चाहता है। ऐसे में उच्च गुणवक्तायुक्त प्रतिष्ठित संस्थान की कोई न कोई व्यावसायिक डिग्री उसके करिअर को संवारने में काफी मददगार साबित हो सकती है। डॉ. अग्रवाल कहते हैं कि बीसीए कोर्स आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत है, वजह सरकारी-गैर सरकारी किसी भी दफ्तर में बिना कम्प्यूटर ज्ञान के कोई काम नहीं किया जा सकता।

  • Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *