राजीव एकेडमी में बीबीए से युवाओं को शत-प्रतिशत जॉब के अवसर

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट व्यावसायिक शिक्षा के क्षेत्र में युवाओं की पहली पसंद है। इसकी वजह यहां की उन्नत तकनीक और उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षण व्यवस्था के साथ ही राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में युवा पीढ़ी को मिल रहे शत-प्रतिशत जॉब के अवसर हैं।

राजीव एकेडमी के बीबीए कोर्स में युवाओं की दिलचस्पी पर संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि आज के व्यावसायिक युग में प्रबन्धन के स्नातकों की मांग लगातार बढ़ रही है। राजीव एकेडमी से इस कोर्स को करने वाले छात्र-छात्राएं ख्यातिनाम कम्पनियों एमेजॉन, वीवो, जैनपैक्ट, बजाज कैपिटल, जस्ट डायल, आईसीआईसीआई, अलीबाबा डॉटकॉम, बार्कलेज, एल.जी., जियो, ईजी पॉलिसी, बाईजूस, पेटीएम, एलएंडटी, टेक महिन्द्रा, एचडीएफसी आदि में सेवाएं दे रहे हैं।

डॉ. सक्सेना का कहना है कि राजीव एकेडमी के बीबीए कोर्स में प्रथम सेमेस्टर से ही छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए श्रेष्ठ प्लेटफार्म तैयार किया जाता है। पीडीपी कक्षाएं लगातार चलाई जाती हैं। इससे युवाओं को साक्षात्कार में बहुत सहायता मिलती है। यहां बीबीए स्तर से ही छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठियों तथा कार्यशालाओं के माध्यम से औद्योगिक वातावरण और कम्पनियों की आवश्यकताओं की जानकारी मिल जाती है। समय-समय पर विद्यार्थियों को इण्डस्ट्रियल विजिट द्वारा व्यावहारिक एक्सपोजर भी दिया जाता है। ऐसे शैक्षिक वातावरण में समय-समय पर आयोजित होने वाले विशेषज्ञों के व्याख्यान युवाओं को व्यावसायिक चुनौतियों से निपटने में काफी मददगार साबित होते हैं।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि आज के युवाओं में अपार ऊर्जा है। राजीव एकेडमी में उस ऊर्जा को सकारात्मक दिशा प्रदान कर युवाओं को राष्ट्र के विकास की ओर उन्मुख किया जाता है। छात्र-छात्राएं भी मानते हैं कि राजीव एकेडमी में बीबीए में प्रवेश लेने के बाद उन्हें शिक्षा तो मिलेगी ही साथ ही देशी-विदेशी कम्पनियों में उच्च पैकेज पर प्लेसमेंट के अवसर भी मिलेंगे। डॉ. अग्रवाल बताते हैं कि उच्च व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में राजीव एकेडमी ऐसा संस्थान है जहां की व्यवस्थाएं और शिक्षण तकनीक छात्र-छात्राओं की पहुंच और समझ के अनुरूप नवीनतम हैं। यहां छात्रहित में ऐसी सभी व्यवस्थाओं को और अधिक सरल व उन्नत बनाने की दिशा में भी निरंतर ध्यान दिया जाता है।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल का कहना है कि राजीव एकेडमी से बीबीए के पास आउट सैकड़ों छात्र-छात्राएं अपने देश ही नहीं विदेशों में भी ख्यातिप्राप्त कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जॉब कर रहे हैं। इसके अलावा बीबीए पास ऐसे छात्र-छात्राएं भी हैं जो स्वयं का व्यावसायिक संस्थान स्थापित कर पढ़े-लिखे बेरोजगारों को नौकरी दे रहे हैं। यहां के बीबीए कोर्स की विशेषता यह भी है कि अंतिम वर्ष में पहुंचते ही छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में प्लेसमेंट मिल जाता है।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *