राजीव एकेडमी के बीएससी Computer Science कोर्स में बेहतरीन अवसर

मथुरा। राजीव एकेडमी का BSC Computer Science कोर्स छात्र-छात्राओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। इस कोर्स के माध्यम से छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ने के बेहतरीन अवसर मिल रहे हैं। यहां से कम शुल्क में गुणवत्तापूर्ण व्यावसायिक शिक्षा प्राप्त करके छात्र-छात्राएं लगातार उच्च पैकेज पर बहुराष्ट्रीय कम्पनियों टैक महिन्द्रा, जियो, आईबीएम, विप्रो, असेंचर, हिंदुजा ग्रुप, डेल, एलजी. इलेक्ट्रानिक्स, सिस टूल्स आदि में नौकरी प्राप्त कर रहे हैं।

विभागाध्यक्ष दीपक सिंह श्रीपाल का कहना है कि इस Computer Science कोर्स में छात्र-छात्राओं को ऐसा प्लेटफार्म मिल रहा है जिसके बल पर वह लगातार अपनी योग्यता सिद्ध कर रहे हैं। आधुनिक तकनीक से युक्त अनुभवी प्राध्यापकों द्वारा छात्र-छात्राओं को विषय की प्रायोगिकता को समझाया जाता है। वैज्ञानिक तकनीकी से युक्त आधुनिक प्रयोगशाला में युवाओं को ट्रांजिस्टर, पीएन जंक्शन डायोड, सीआरओ, लाजिक गेट्स, बी.एच. लूप आदि यंत्रों का प्रायोगिक ज्ञान भी कराया जाता है।

आर.के. एज्यूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि राजीव एकेडमी में Computer Science के सम्पूर्ण ज्ञान के लिए आधुनिकतम कम्प्यूटर लैब है। छात्र-छात्राओं को ग्रेज्युएशन वर्ष से ही व्यक्तित्व विकास के लिए अतिरिक्त कक्षाओं के माध्यम से शिक्षित किया जाता है जिससे उन्हें राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में जाब मिलने में सहायता मिलती है। संस्थान के वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने बीएससी कम्प्यूटर साइंस विषय को आज का सर्वोत्तम कोर्स बताते हुए कहा है कि राजीव एकेडमी छात्र-छा़त्राओं को अत्याधुनिक ज्ञान प्रदान कर उन्हें शिखर तक ले जाने को प्रतिबद्ध है।

संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल का मानना है कि कम्प्यूटर साइंस का क्षेत्र बहुत विस्तृत है। छात्र-छात्राएं इस कोर्स के माध्यम से अपना भविष्य सुरक्षित बना सकते हैं इस कोर्स को करने के बाद नौकरी की सम्भावनाएं बढ़ जाती हैं। निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि यंगस्टर्स के लिए यह कोर्स नया तोहफा है। राजीव एकेडमी इस कोर्स के छात्र-छात्राओं के ज्ञान में लगातार वृद्धि करके उन्हें इस क्षेत्र में नये मुकाम तक ले जाने की दिशा में लगातार प्रयासरत है।

 

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *