राजीव एकेडमी के 25 छात्र Sepient Reality में करेंगे इंटर्नशिप

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट एमबीए (प्रथम वर्ष) के 25 विद्यार्थियों को sapient realty solutions कम्पनी ने समर इंटर्नशिप के लिए चयनित किया है जिससे राजीव एकेडमी के विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे हैं।

sapient realty solutions कम्पनी में अध्ययन के दौरान ही विद्यार्थी बिजनेस डेवलपमेंट और मार्केटिंग के महत्वपूर्ण टिप्स सीख सकेंगे। साथ ही अपने अध्ययन काल में ही कई प्रकार के व्यावसायिक और कॉरपोरेट अनुभव प्राप्त कर वे अपने करियर में चार चांद लगा सकेंगे। Sepient Reality में समर ईण्टर्नशिप की इस ट्रेनिंग में चयनित किये जाने पर अभिभावकों में भी खुशी की लहर है।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल ने विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि एमबीए मैनेजमेंट की बड़ी महत्वपूर्ण डिग्री है। Sepient Reality में समर ट्रेनिंग में विद्यार्थियों को व्यावहारिक ज्ञान की कई प्रकार की तकनीकें सिखाई जाएंगी जो उनके करियर का प्लस प्वाइंट होगा। इसके बाद देश-विदेश की बड़ी कम्पनियां ऐसे विद्यार्थियों को जॉब देने की इच्छुक हैं। वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने कहा कि सेपिएण्ट रियलिटी कम्पनी बड़ी कम्पनी है, जहां से विद्यार्थी बड़े स्तर की ट्रेनिंग लेकर किसी भी बहुराष्ट्रीय कम्पनी में उच्च पैकेज पर जॉब प्राप्त कर सकेंगे।

एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि संस्थान में दिए जा रहे सैद्धान्तिक ज्ञान और कम्पनी के व्यावहारिक ज्ञान के मिश्रण से विद्यार्थी को अपने स्वर्णिम सपने साकार करने में सरलता होगी, लेकिन कारपोरेट अनुशासन इसकी जड़ है।

समर ट्रेनिंग (इण्टर्नशिप) में आस्था शर्मा, अन्जू यादव, अंजली यादव, आकाश शर्मा, हर्षा, चन्द्र प्रकाश, ब्रजेश कुमार, मनु शर्मा, प्रिया देवनाथ, मनीष शर्मा, रवि गौतम, सैयद उमाम अली, शुभम गर्ग, शिवम गौतम, श्वेता गोयल, प्रज्ञा, तृप्ति अग्रवाल, सृष्टि गौतम, नरेश सिंह, शुभम भारद्वाज, तरून पचैरी, आदित्य भाटिया, भावेश शर्मा, अभिषेक शर्मा, निधि पचैरी आदि को चयनित किया गया है।

निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हर बड़ी कम्पनी सैद्धान्तिक और व्यावहारिक प्रशिक्षण में परम्परागत छात्र-छात्रा को जॉब के लिए ऑफर करने की इच्छुक है। उसका मुख्य कारण है कि बिल्कुल अनट्रेण्ड विद्यार्थी को अमुक पद के अनुरूप ट्रेण्ड करने में समय और धन दोनों का खर्चा होता है जिससे बड़ी और प्रतिष्ठित कम्पनियां बचती हैं। विद्यार्थियों को उन्होंने ट्रेनिंग सफलतापूर्वक पूरी करने के लिए शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »