लोटस गार्डन की डीजी दुनिया डाट काम में राजीव एकेडमी के दस छात्र-छात्राओं को मिली नौकरी

Rajiv-Academy's-10-students
लोटस गार्डन की डीजी दुनिया डाट काम में राजीव एकेडमी के दस छात्र-छात्राओं को मिली नौकरी

मथुरा। राजीव एकेडमी के व्यावसायिक कोर्सों के छात्र-छात्राओं की प्रतिभा और लगन को देखते हुए लोटस गार्डन कम्पनी ने यहाँ के दस छात्र-छात्राओं लता सिसोदिया, आकांक्षा, पंकज चौहान, प्रतीक वर्मा, प्रशांत सारस्वत, अंजली शर्मा, अभयकृष्ण, दिव्या, रोहित अग्रवाल, इति सिंघल को उच्च पैकेज पर नौकरी के लिए चयनित किया है। आईटी के क्षेत्र में एक से बढ़कर एक कम्पनियां शामिल हैं, जिनमें लोटस गार्डन का भी शुमार है।

लोटस गार्डन की जहां तक बात है यह रियल स्टेट की कम्पनी है जिसने हाल ही में आईटी के क्षेत्र में पदार्पण किया है। आईटी के क्षेत्र में इस कम्पनी द्वारा डीजी दुनिया डाट काम के नाम से सेवाएं दी जा रही हैं। उक्त कम्पनी ने एक पोर्टल शुरू किया है जिसके अंतर्गत ई-कामर्स से सम्बन्धित समस्त सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। लोटस गार्डन की दो और ऐसी ही सहयोगी कम्पनियां हैं। यह कम्पनी योजनाबद्ध ढंग से आईटी की दुनिया में निरंतर अग्रसर है। हाल ही इस कम्पनी ने राजीव एकेडमी के 10 छात्र-छात्राओं की प्रतिभा और लगन को देखते हुए उन्हें उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया है।

आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं की इस सफलता पर खुशी जताते हुए कहा कि रियल स्टेट से आईटी के क्षेत्र में आकर लोटस गार्डन कम्पनी युवाओं की क्षमता का लाभ उठाना चाहती है। व्यावसायिक कोर्स पढ़कर छात्र-छात्राएं कम्पनी द्वारा प्रदत्त सेवा के अवसर का लाभ उठाएं ताकि उन्हें भविष्य में अपने सुनहरे सपनों को साकार करने का मौका मिले। राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं को व्यावसायिक कोर्सों में पढ़ने का विशेष अवसर मिल रहा है, जिसका उन्हें भरपूर लाभ उठाना चाहिए।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि रियल स्टेट से आईटी के क्षेत्र में छलांग लगाने वाली कम्पनी को काफी युवाओं की आवश्यकता है। कम्पनी युवाओं को जाब देकर प्रोत्साहित करना चाहती है। छात्र-छात्राओं के लिए यह शुभ संकेत है। सभी छात्र-छात्राओं को चाहिए कि वे लगातार होने वाले जाब प्लेसमेंटों में भाग लें और अपनी प्रतिभा के बल पर सेवा का अवसर हासिल करें। छात्र-छात्राएं आईटी की ऐसी ही कम्पनियां ज्वाइन करें ताकि उन्हें आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलें। इससे पहले कम्पनी के एम.डी. धर्मेन्द्र गोस्वामी तथा कम्पनी की एच.आर. हेड अन्नू गौतम ने छात्र-छात्राओं का साक्षात्कार व आईक्यू टेस्ट लिया।

निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि आने वाला समय आईटी का ही है। हमारी दिनचर्या में आईटी मुख्य कारक है। छात्र-छात्राएं चाहे किसी भी पाठ्यक्रम में अध्ययनरत हों, उन्हें आईटी की जानकारी अवश्य होनी चाहिए। आईटी व कम्प्यूटर क्षेत्र की सम्पूर्ण जानकारी और छात्र-छात्राओं के ज्ञान के विकास हेतु राजीव एकेडमी विशेष व्यवस्थाओं के अंतर्गत सैद्धांतिक व व्यावहारिक ज्ञान प्रदान कर रहा है। इस अवसर पर प्लेसमेंट हेड डा. विकास जैन ने सभी का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *