राजीव एकेडमी के MBA छात्र ले रहे summer Training

प्रतिष्ठित बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जाॅब पाने में होती है इस summer Training की बड़ी भूमिका

एमबीए के छात्र-छात्राओं को आकर्षित कर रही स्टाइपेंड बेस्ड summer Training

जाॅब से पूर्व सवैतनिक प्रशिक्षण से एमबीए मेें प्रवेश के इच्छुक छात्र-छात्राओं में यह summer Training बनी चर्चा का विषय

मथुरा। राजीव एकेडमी फोर टैक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट का एमबीए कोर्स सभी दृष्टियों से छात्र-छात्राओं के लिए सर्वश्रेष्ठ सिद्ध हो रहा है। इस कोर्स की कई विशेषताएं हैं, जिनके कारण छात्र-छात्राओं का ध्यान लगातार एमबीए में प्रवेश लेने के लिए लगा हुआ है। राधा शर्मा को पेप्सी कम्पनी, रेखा शर्मा को गिन्नी फिलामेंट, खुशबू शर्मा एवं वैष्णवी को सक्षम ग्रुप, आकृति चैधरी, अक्षिता अग्रवाल, तन्मय गौड़ एवं स्वतंत्र अग्रवाल को आईओसीएल में समर टैªनिंग के लिए चयनित किया गया। ये सभी छात्र-छात्राएं इस समय दो माह की विशेष समर टैªनिंग प्राप्त कर रहे हैं। इस समर ट्रेनिंग के दौरान ही इन सभी को अच्छा स्टाइपेंड भी दिया जा रहा है। ट्रैनिंग के बाद कम्पनियों में इन सभी की स्थाई रुप से ज्वाइंिनंग की पूरी सम्भावना है।

एमबीए विभागाध्यक्ष डाॅ. विकास जैन के अनुसार यदि छात्र-छात्रा एमबीए की उपाधि प्राप्त करता है तो उसे उच्च पैकेज पर भारत व इससे बाहर प्रतिष्ठित कम्पनियों मंे निश्चितरूप से जाॅब प्राप्त होगा। हालांकि राजीव एकेडमी में एमबीए में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को बेहतर सुविधाओं के साथ-साथ समर ट्रेनिंग की विभिन्न कम्पनियों में व्यवस्था भी है। इस ट्रेनिंग के दौरान ही छात्र-छात्राओं को अच्छी टैªनिंग भत्ता भी दिया जा रहा है। छात्र-छात्राओं को दी जा रही अध्ययन-अध्यापन की तकनीकों से न सिर्फ उन्हें अच्छे अंक प्राप्त हो रहे बल्कि देश-विदेश की प्रतिष्ठित कम्पनियां भी प्लेसमेंट के माध्यम से उन्हें लगातार उच्च पैकेज पर नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दे रही हैं।

विश्व प्रसिद्ध कम्पनियों जैसे एप्पल, वीवो मोबाइल, अमेजाॅन डाॅटकाॅम, आईसीआईसीआई, पाॅलिसी बाजार डाॅटकाॅम, एस्सेल ग्रुप, शाॅपरस्टाप आदि का प्लेसमेंट में बोलबाला रहा। समर ट्रेनिंग प्लेसमेंट के छात्र रवि कुमार, सौरभ सिंह, वैशाली सिंह, विष्णु कुमार, को प्रसिद्ध मीडिया कम्पनी आउटलुक में ट्रेनिंग के लिए चयनित किया गया।

समस्त छात्र-छात्राओं ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपने साथियों को मैसेज दिया है कि राजीव एकेडमी में एमबीए में प्रवेश लेने के बाद उनकी किस्मत खुल गई है क्योंकि जाॅब से पहले सवैतनिक प्रशिक्षण मिल रहा है। जिसकी कल्पना नहीं की थी वह साकार हो रहा है। छात्र-छात्राओं के अभिभावक भी काफी प्रसन्न हैं।

आरके एजूकेशन हब के चेयरमेन डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि वे विशेष ट्रैनिंग को गम्भीरता पूर्वक पूर्ण करें। अपने-अपने प्रोजेक्टों को विशेषज्ञों की राय लेकर सर्वश्रेष्ठ बनाएं ताकि प्रतिष्ठित कम्पनी में हुआ उनका चयन सार्थक हो। संस्थान के एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि प्रत्येक कम्पनी में प्रबंधन के अच्छे जानकारों की मांग बढ़ी है। राजीव एकेडमी एमबीए के छात्र-छात्राओं को प्रबन्धन के क्षेत्र की हरेक तकनीक अपना कर आवश्यक अपडेट कर रहा है ताकि कम्पनियों की आज की अपेक्षाएं पूर्ण हो सकें और प्रबंधन के जाॅब में वे राजीव एकेडमी का नाम रोशन करें।

निदेशक डा. अमर कुमार सक्सैना ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि एम.बी.ए. विभाग महत्वपूर्ण है, जिसे अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाया जा गया है। शिक्षण की तकनीक को दिन-ब-दिन अपडेट करने का कार्य लगातार किये जाने से नवागन्तुक प्रवेशार्थियों का ध्यान आकर्षित हो रहा है, जो राजीव एकेडमी के लिए शुभ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »