राजीव एकेडमी के आदर्श अग्रवाल का XLRI जमशेदपुर में एडमीशन

XLRI जमशेदपुर द्वारा आयोजित एक्स ईटी प्रवेश परीक्षा में 99.4 फीसदी अंक हासिल कर बनाया कीर्तिमान 

मथुरा। राजीव एकेडमी के बीबीए के छात्र आदर्श अग्रवाल ने एक्स ईटी प्रवेश परीक्षा 94.4 परसेंटाइल के साथ उत्तीर्ण कर एक कीर्तिमान बनाया है। यह प्रवेश परीक्षा प्रबंधन क्षेत्र के सर्वोच्च संस्थान XLRI जमशेदपुर द्वारा राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती है। शानदार सफलता हासिल करने वाले आदर्श अग्रवाल ने अब XLRI जमशेदपुर में पीजीडीएम मानव संसाधन के क्षेत्र में प्रवेश लेने का निश्चय किया।

आदर्श अग्रवाल ने अपनी इस सफलता का श्रेय राजीव एकेडमी को दिया। उसका कहना है कि यहां से बीबीए उत्तीर्ण करना मेरा उचित निर्णय रहा क्योंकि यहां की पीडीपी क्लासें, एप्टीट्यूट टेस्ट, जनरल अवेयरनेस आदि द्वारा मुझे खुद को निखारने का पूरा मौका मिला। विषय अध्ययन को सर्वश्रेष्ठ बताते हुए उसने कहा कि तकनीकी अपडेट्स, यहां के वर्कशाप तथा सेमिनार, औद्योगिक भ्रमण समय-समय पर कार्पोरेट टाक भी महत्वपूर्ण हैं जिनसे उसे व्यावसायिक रूप से अपने ज्ञान को निखारने का अवसर मिला। गत वर्ष भी आदर्श ने कैट परीक्षा 95 परसेंटाइल से उत्तीर्ण की थी और उसे विभिन्न उच्चस्तरीय प्रबन्ध शिक्षण संस्थानों से प्रवेश के लिए आफर मिले थे। आदर्श की इस कामयाबी से उसके अभिभावक भी काफी प्रसन्न हैं।

आर.के. एज्यूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्र आदर्श अग्रवाल को आशीर्वाद देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि राजीव एकेडमी में विद्यार्थियों के पूर्ण विकास हेतु विभिन्न प्रकार की शिक्षण व्यवस्थाएं उपलब्ध हैं। डा. अग्रवाल ने कहा कि यह बड़े गर्व का विषय है कि यहां से पढ़कर विद्यार्थी अपनी उच्च शिक्षा के लिए विश्वभर के सर्वोच्च संस्थानों में चयनित हो रहे हैं। संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्र जगत का आह्वान करते हुए कहा कि वे राजीव एकेडमी में उपलब्ध शिक्षण व्यवस्थाओं का लाभ उठाएं और अपने देश का नाम रोशन करें। इस अवसर पर निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना एवं सभी शिक्षकों ने आदर्श अग्रवाल के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »