राजीव एकेडमी में ‘‘प्रतिस्पर्धा-2018’’ में किया शानदार प्रदर्शन

-वर्षिक खेलकूद के समापन पर ग्रुप के बाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने दिए आशीर्वचन
-राजीव एकेडमी फाॅर टैक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट में हुआ त्रिदिवसीय खेल प्रतियोगिता “प्रतिस्पर्धा-2018” का समापन

मथुरा। एनएच-टू स्थित राजीव एकेडमी फाॅर टैक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट में त्रिदिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता ‘‘प्रतिस्पर्धा-2018’’ का धूमधाम से समापन हुआ। तीनों दिन दर्जनों टीमों ने हिस्सा लिया। फाइनल मुकाबले के लिए टीमों ने क्वालीफाई किया। खेल के आखिरी दिन कुल एक दर्जन टीमें मैदान में रह गईं। फाइनल मुकाबले तक पहुंचने को खिलाड़ियों ने कड़ा संघर्ष किया। अंतिम दिवस राष्ट्रीयगान के साथ वार्षिक त्रिदिवसीय खेल आयोजनों को विराम दिया गया।

इस अवसर पर आरके ग्रुप के चेयरमैन डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल और ग्रुप के बाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने कहा कि खेल और जीवन का अटूट संबंध है। व्यक्ति दैनिक जीवन में खेलों के माध्यम से अनेक समस्याएं सुलझा सकते हैं। छात्र-छात्राएं योगीराज श्रीकृष्ण भगवान की लीलाओं से बहुत कुछ सीख सकते हैं। भगवान बाल कृष्ण ने खेल ही खेल में मानवता और प्रकृति के दुश्मन राक्षसों को समाप्त कर दिया था। एमडी मनोज अग्रवाल ने समस्त विजेताओं और उप विजेताओं के खेल की सराहना करते हुए कहा कि हारजीत तो होती ही रहती है, लेकिन मुख्य रुप से खिलाड़ी के लिए खेल भावना का होना बहुत बड़े महत्व की बात है। जिसे हम सभी को सीखना और ग्रहण करना चाहिए।

इस अवसर पर निदेशक डाॅ. अमर कुमार सक्सैना ने विजेता टीमों तथा खिलाडियों को स्मृति-चिह्न प्रदान कर उन्हें प्रोत्साहित किया। निदेशक ने कहा कि छात्र-छात्रा प्रतियोगिताओं से प्राप्त अनोखी ऊर्जा का अपने प्रायोगिक व दैनिक अध्ययन में भरपूर उपयोग करें, ताकि आगामी परीक्षाओं में उन्हें पूर्ण सफलता प्राप्त हो। उन्होंने बताया कि लड़कों का बालीबाल मुकाबला बीबीए और बीसीए टीमों के मध्य खेला गया। जिसमें बीसीए षष्ठम सेमेस्टर की टीम विजयी रही। बीबीए चतुर्थ सेमस्टर की टीम दूसरे नम्बर पर रहने के बावजूद उसने विजयी टीम को जोरदार टक्कर दी। शतरंज के मुकाबलों में बीबीए (चतुर्थ सेम) के प्रशांत ने बीएससी (प्रथम वर्ष) की वसुधा दीक्षित को पराजित किया। सौरभ सिंह एमबीए (सेकेण्ड सेम) इस मुकाबले में तीसरे नम्बर पर रहे।

कैरम बोर्ड मुकाबले में बीएससी (द्वितीय वर्ष) की तमन्ना आहूजा विजयी घोषित की गई। इस मुकाबले में उन्होने एमबीए (द्वितीय सेम) के सौरभ सिंह को पराजित किया। इसमें तीसरे नम्बर पर बीबीए षष्ठम सेमेस्टर की श्रुति गर्ग रहीं। लड़कों का बैडमिन्टन का फायनल मुकाबला बीबीए (द्वितीय सेम) के गिर्राज अग्रवाल ने अपनी ही कक्षा के प्रतीक मिश्रा को पराजित करके जीता। बेडमिंटन में बी.ईकाॅम (षष्ठम सेमेस्टर) के रोहित तीसरे स्थान पर रहे। छात्राओं के बेडमिंटन मुकाबले में बीबीए (द्वितीय सेम) की कमलदीप ने बीबीए (षष्ठम सेमेस्टर) की श्रुति गर्ग को पराजित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस मुकाबले में बीबीए (द्वितीय सेम) की साक्षी चैधरी तृतीय स्थान पर रहीं।

लड़कों के टेबल टेनिस में बी.ईकाॅम (चतुर्थ सेम) के अंकुर कुमार शर्मा ने बीसीए (द्वितीय सेम) के हेमन्त सिंह को पराजित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया जिसमें बी.ईकाॅम (द्वितीय सेम) के हिमांशु कुमार तृतीय स्थान पर रहे। इस अवसर पर डाॅ. विकास जैन, मौ. जाहिद, गोपाल सारस्वत, रामचंद्र शर्मा, तनुज अग्रवाल, चंद्रेश दुबे, दुर्गेश पाठक, भरत गौतम, सुनील चैहान, हरेन्द्र पचैरी, योगेश तिवारी, नीरज सिंह, पूजा सक्सैना, डा. पी.वी. गोस्वामी, प्रीती शर्मा, प्रीती श्रीवास्तव, नेहा शर्मा, संजीव सारस्वत, मनीष उपाध्याय, दीपक सिंह, गौरव गोस्वामी, भरत गौतम, सुनील शर्मा, मयंक दीक्षित, अनुराग जैन आदि उपस्थित रहे।