MBA चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में राजीव एकेडमी नम्बर वन

मथुरा। ए.के.टी.यू. द्वारा MBA चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। पिछली बार की तरह इस बार भी राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राओं ने अपनी मेधा का परिचय देते हुए आगरा, अलीगढ़ और  मथुरा को पीछे छोड़ते हुए अपने संस्थान को नम्बर वन पोजीशन दिलाने में सफलता हासिल की। राजीव एकेडमी की छात्रा पूजा उत्तर प्रदेश के टाप फाइव छात्र-छात्राओं में शामिल है।

गौरतलब है कि राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राएं परीक्षा परिणामों में ही नहीं बल्कि प्लेसमेंट के क्षेत्र में भी नम्बर वन पोजीशन में हैं। यहां लगातार तीन वर्षों से एम.बी.ए. के छात्र- छात्राओं को शत-प्रतिशत जाब के अवसर मिले हैं। इस साल भी कैम्पस प्लेसमेंट में यहां के छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर की 96 कम्पनियों में 189 से अधिक जाब आफर मिले हैं।

इस वर्ष हुये प्लेसमेंट में राजीव एकेडमी के एम.बी.ए. के छात्र-छात्राओं को मुख्य रूप से अमेजन, टैक महिन्द्रा, सोनालिका इंटरनेशनल, अलीबाबा डाटकाम, एमआईआईटी, केपिटलवाया, फ्यूचर ग्रुप, रिलायंस जियो, बजाज कैपिटल, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, आउटलुक, टाटा, कैपजैमिनी, जस्टडायल,जैनपैक्ट, विप्रो, बार्कलेज, कार्बी लिमिटेड, सेपिएण्ट रियलिटी साल्यूशन, स्केपरयार्ड, प्रूडेंशियल लाइफ, एयरटेल, ईजी पालिसी, वीवो मोबाइल आदि नेशनल-मल्टीनेशनल कम्पनियों में जाब मिले हैं। यहां के कई छात्र-छात्राएं विदेशों में भी देश और संस्थान का नाम रोशन कर रहे हैं।

आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने एम.बी.ए. चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में तीनों मण्डलों में नम्बर वन रहने पर सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी। डा. अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश के श्रेष्ठ पांच छात्रों में शामिल पूजा की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे समय के अनुकूल कार्य-व्यवहार करते हुए अपने अध्ययन को आगे बढ़ाएं।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ सभी से अनुशासनात्मक व्यवहार करें। छात्र अनुशासन में रहकर बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने ख्यातिनाम कम्पनियों में प्लेसमेंट पाने और आगरा, अलीगढ़ तथा  मथुरा में नम्बर वन रहने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि सफलता का मूलमंत्र ही कठिन परिश्रम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »