Rajiv Academy के एमबीए छात्र-छात्राओं को मिला शत-प्रतिशत जाॅब

Rajiv Academy से एमबीए की डिग्री हासिल करने वाले छात्र-छात्राएं भारत ही नहीं मलेशिया, सिंगापुर, कनाडा, अमेरिका, आस्ट्रेलिया, दुबई आदि में भी उच्च पैकेज पर जाॅब कर रहे हैं। पिछले तीन साल से Rajiv Academy के छात्र-छात्राओं को शत-प्रतिशत जाब के अवसर मिले हैं। इस साल कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से यहां के छात्र-छात्राओं को अमेजान, टैक महिन्द्रा, सोनालिका इण्टरनेशनल, अलीबाबा डाट काम, एमआईआईटी टेक्नोलाजीज, एलजी इलेक्ट्रानिक्स, रिलाइंस जियो, जस्ट डायल, जैनपैक्ट, विप्रो, कैपिटल वाया, सिस्टूल, कैपजैमिनी, बजाज कैपिटल, आट्रोइट, बार्कलेज, कारवी लिमिटेड, सेपिएण्ट रियलिटी साल्यूशन, स्क्वेयर यार्ड, आईसीआईसीआई, प्रोडेंसियल लाइफ, एयरटेल, आउटलुक, ईजी पालिसी, वीवो मोबाइल आदि नेशनल-मल्टीनेशनल कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जाब मिले हैं।

संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने बताया कि परीक्षा परिणामों में आगरा, अलीगढ़, मथुरा में नम्बर वन रहने और एकेटीयू लखनऊ द्वारा प्रदेश में सातवीं रैंक होने से राजीव एकेडमी में एमबीए की तालीम हासिल कर रहे विद्यार्थियों में अपने करियर को लेकर काफी उत्सुकता है। संस्थान में जहां सुयोग्य प्राध्यापकों द्वारा तालीम दी जाती है वहीं निर्धारित पाठ्यक्रम के अतिरिक्त यहां छात्र-छात्राओं की पीडीपी क्लासेज की भी पूरी व्यवस्था है। संस्थान में एमबीए कोर्स पिछले 15 साल से चल रहा है। विद्यार्थियों की प्रबन्धकीय दक्षता को बढ़ाने के लिए यहां वर्षभर एकेडमिक के साथ-साथ विभिन्न व्यावसायिक कार्यशालाएं और सेमिनार आदि होते रहते हैं। छात्र-छात्राओं को इण्डस्ट्रियल शैक्षिक भ्रमण के अवसर देने के साथ यहां नियमित रूप से कैम्पस प्लेसमेंट का आयोजन भी होता रहता है। यहां गत तीन वर्षों से एमबीए का प्लेसमेंट शत-प्रतिशत रहा है। यहां से एमबीए करने के बाद छात्र-छात्राएं आपरेशन मैनजमेंट, एचआर क्षेत्र, फाइनेंस मैनेजमेंट, बैंक मैनेजमेंट, मार्केटिंग एवं सेल्स, होटल मैनेजमेंट, आईटी क्षेत्र के साथ-साथ बैंक, रेलवे, एफसीआई, पीएसयू में सहजता से जाब हासिल कर रहे हैं। इस कोर्स में किसी भी विषय से स्नातक विद्यार्थी 50 प्रतिशत अंकों के साथ सीधे प्रवेश ले सकता है।

आर.के. एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि आज के प्रतिस्पर्धी समय में युवा पीढ़ी का तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षण-प्रशिक्षण में दक्ष होना नितांत आवश्यक है। राजीव एकेडमी युवा पीढ़ी के समुन्नत मानसिक विकास के साथ-साथ उसके उज्ज्वल भविष्य को प्रतिबद्ध है।  वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल और प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने एमबीए कोर्स को आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत बताते हुए एमबीए के सभी सफलतम छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »