Vivo स्मार्टफोन कम्पनी में राजीव एकेडमी के चार छात्र-छात्राओं को मिली नौकरी

Rajiv Academy employs four students in Vivo smartphone company
Vivo स्मार्टफोन कम्पनी में राजीव एकेडमी के चार छात्र-छात्राओं को मिली नौकरी

Vivo स्मार्टफोन कम्पनी में दुष्यंत सिंह, प्रिया चौधरी, अंकुश अरोड़ा, पारस अग्रवाल को उच्च पैकेज पर मिली नौकरी

मथुरा। आईटी युग में मोबाइल फोन महत्वपूर्ण होता जा रहा है। आएदिन बड़ी-बड़ी कम्पनियाँ भारतीय बाजारों की थाह ले रही हैं और अपने-अपने मोबाइल फोन सेटों को बाजार में उतार रही हैं। मल्टीनेशनल कम्पनी वीवो स्मार्ट मोबाइल कम्पनी ने राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट में छात्र-छात्राओं का आईक्यू टेस्ट लेने के पश्चात साक्षात्कार लिया जिसमें चार छात्र-छात्राओं दुष्यंत सिंह, प्रिया चौधरी, अंकुश अरोड़ा, पारस अग्रवाल को उच्च पैकेज पर नौकरी के लिए चयनित किया गया।

मल्टीनेशनल कम्पनी वीवो स्मार्ट मोबाइल कम्पनी की जहां तक बात है इसका राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के पास नोएडा में प्लाण्ट स्थापित किया गया है। मेक इन इण्डिया को सपोर्ट करते हुए इस कम्पनी ने भारत में अपना अभियान छेड़ दिया है।

मल्टीनेशनल कम्पनी वीवो स्मार्ट मोबाइल कम्पनी में चयनित छात्र-छात्राओं की तारीफ करते हुए आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि आजकल मार्केट में मोबाइल फोन सबसे महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है जिसे हरेक ग्राहक खरीदना चाहता है। उन्होंने कहा राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं मोबाइल फोन उत्पादन के बाजार में निश्चित रूप से अपनी प्रतिभा के बल पर नई पहचान बनाएंगे। मोबाइल फोन सेट निर्माता कम्पनी में उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर मिलना छात्र-छात्राओं के हित में है, इससे दूसरे छात्र-छात्राएं भी प्रेरित होंगे।

संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि राजीव एकेडमी में व्यावसायिक अध्ययन करने वाले प्रत्येक छात्र-छात्रा को सभी प्रकार के आईक्यू व साक्षात्कारों में सफलता प्राप्त कराने के उद्देश्यों से तैयारी कराई जाती है। किसी भी प्रकार से सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान में छात्र-छात्राओं को पिछड़ने नहीं दिया जाता। मोबाइल सेट निर्माता मल्टीनेशनल कम्पनियों ने भारत में उत्पादन हेतु प्लाण्ट लगाए हैं, जिनमें जल्द ही उत्पादन शुरू होने जा रहा है। उनके प्रोडक्ट निर्माण में सीधे-सीधे राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं जुड़ने वाले हैं। यह छात्रजगत के लिए खुशी की बात है। इस कम्पनी में चयन से छात्रजगत में नये उत्साह का संचार हो रहा है जो भविष्य के लिए अच्छा संकेत है।

निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रत्येक छात्र-छात्रा को अपने भविष्य के लिए अच्छे पैकेज पर जाब की तलाश है। मोबाइल सेट निर्माता कम्पनियाँ उनके लिए संजीवनी का कार्य करेंगी। छात्र-छात्राएं धैर्य बनाएं रखें और अपने उद्देश्य पर ध्यान केन्द्रित रखें। इस अवसर पर प्लेसमेंट हेड डा. विकास जैन ने कम्पनी के अधिकारियों का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *