राजीव एकेडमी के B.Ecom कोर्स से बड़ी कं. में मिल रहा है जॉब

ई-व्यापार ने नई ई-क्रांति लाकर ऑनलाइन शापिंग करने या कराने वाली फ्लिप कार्ड, अमेजन, स्नैपडील, ईबे, जबौंग, पेटीएम कम्पनियों में हो रहा बडी संख्या में नौकरियों का सृजन, B.Ecom पा रहे जाॅब, 
आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि अब बी.ई-काॅम पास छात्रों को जाॅब के लिए भटकना नहीं पड़ेगा

मथुरा। ऑनलाइन शापिंग के दौर में राजीव एकेडमी के B.ECom कोर्स की छात्र जगत में काफी मांग बढ गई है। इसको देखते हुए अब इस कोर्स के शिक्षण में उन सभी चैप्टरों को जोड़ा जा रहा है। इन चैप्टरों में स्टूडेंटस एक्टीविटीज जैसे पर्सनैलिटी डवलपमेंट और पुरातन छात्र-छात्राओं के एलुमिनी प्रोग्राम के दौरान नए प्लेसमेंट हुए छात्र-छात्राओं के चैप्टरों की शुरुआत करना शामिल है। इन से छात्र-छात्रा अपना स्वर्णिम भविष्य बना रहेे हैं।

ई-काॅमर्स विभाग के विभागाध्यक्ष तनुज अग्रवाल ने बताया कि इस पाठ्यक्रम की पूरे विश्व में मांग बढ़ती जा रही है। विशेष रूप से ऑनलाइन बैंकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग, ऑनलाइन टिकिट बुकिंग, होटल बुंकिंग, फण्ड ट्रांसफर, बैंकिंग ट्रांस्जेकशन, बिल पेमेण्ट आदि सभी के क्षेत्रों में ई-कॉमर्स पाठ्यक्रम मील का पत्थर सिद्ध हो रहा है। आज ई-व्यापार ने पूरी दुनियां के लोगों की रूचि में बदलाव पैदा कर व्यापार के क्षेत्र में नई क्रांति ई-क्रांति ला दी है।
अब भारत सरकार ने शत्-प्रतिशत् एफडीआई लागू कर दी है। जिससे ऑनलाइन शापिंग में भारी उछाल आया है। आॅनलाइन शापिंग करने वाले संस्थानों में ई-कॉमर्स वाले हजारों स्थानों का नौकरी के लिए सृजन हो रहा है। जहां ई-कॉमर्स पाठ्यक्रम उत्तीर्ण स्नातकों को मनचाहा जॉब मिल रहा है।
आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने कहा कि ई-कॉमर्स पाठ्यक्रम के उच्च स्तरीय शिक्षण में छात्र-छात्राओं की रूचि बढ़ रही है। इस पाठ्यक्रम को उत्तीर्ण कर छात्र ऑनलाइन उद्यम स्थापित कर देश में बढ़ रहे बेरोजगार युवाओं को काम दे सकेंगे। अब पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।
एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि ई-कॉमर्स का सैद्धान्तिक और प्रयोगात्मक शिक्षण राजीव एकेडमी में लगातार दिया जा रहा है। भारत के साथ-साथ विदेशों में ई-कॉमर्स के इस त्रिवर्षीय कोर्स को उत्तीर्ण करने वाले युवाओं की मांग बढ़ रही है। सभी मल्टीनेशनल कम्पनियां ई-व्यापार को अपना आधार बना रही हैं।
निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सैना ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि आज के दौर में इलैक्ट्रनिक कॉमर्स पाठ्यक्रम छात्र-छात्राओं के लिए सबसे अधिक महत्व का है। जिसके अध्ययन के लिए विशेष व्यवस्था हैं। विश्व की लोकप्रिय ख्यातिनामा बड़ी कम्पनियां जैसे फ्लिप कार्ड, अमेजन, स्नैपडील, ईबे, जबौंग, पेटीएम आदि सभी कार्य आॅनलाइन कर रही है। इन सभी विश्व प्रसिद्ध कम्पनियों में ई-काॅमर्स स्नातक छात्र-छात्राओं की जॉब के लिए भारी मांग है। राजीव एकेडमी में उस मांग को पूरा करने के लिए ऐसी बड़ी कम्पनियां प्रतिवर्ष जॉब प्लेसमेंट के माध्यम से B.ECom के छात्र-छात्राओं को जॉब के लिए सलेक्ट करके ले जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »