रजनीकांत ने फिल्‍म इम्प्‍लॉइज वर्कर्स को 50 लाख का डोनेशन दिया

कोरोना का कहर भारत समेत दुनियाभर में जारी है। लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें। कोरोना के कारण तमाम लोगों की रोजी-रोटी पर भी असर पड़ा है। खासतौर पर दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों को इससे ज्‍यादा दिक्‍कतें हो रही हैं। हालांकि, सरकारें इस पर काम कर रही हैं और धीरे-धीरे सिलेब्रिटीज भी मदद को आगे आ रहे हैं। इस लिस्‍ट में ताजा नाम सुपरस्‍टार रजनीकांत का जुड़ गया है।
साउथ के मशहूर एक्‍टर रजनीकांत ने फिल्‍म इम्प्‍लॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया यूनियन वर्कर्स को 50 लाख का डोनेशन दिया है। कोरोना के कारण वर्कर्स काम पर नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में रजनी की यह आर्थिक मदद काफी मायने रखती है।
दिहाड़ी पर काम करने वालों के लिए बड़ी समस्‍या
बता दें कि इस समय फिल्‍म इंडस्‍ट्री में सारे काम ठप पड़े हैं और सबसे बड़ी समस्या दिहाड़ी मजदूरी पर काम करने वालों पर बन आई है। कुछ दिनों पहले फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्‍लॉइज ने यह निर्णय लिया था कि वह अपने जरूरतमंद साथियों को राशन का वितरण करेगी।
ये बॉलिवुड सिलेब्‍स भी आए आगे
यही नहीं, बॉलिवुड के कई बड़े नाम इस मदद में अपना साथ देने के लिए आगे आ गए हैं। इनमें सोनम कपूर, जावेद अख्तर, मधुर भंडारकर, सलीम मर्चेंट, संजय गुप्ता, विवेक अग्निहोत्री और करणवीर वोहरा सहित तमाम हस्तियां शामिल हैं। फेडरेशन और बॉलिवुड की बड़ी हस्तियों द्वारा यह मदद सेट पर मेकअप आर्टिस्ट, ड्राइवर, स्पॉटबॉय, लाइट मैन, कैमरा असिस्टेंट, सेट डिजाइन करने के दौरान काम करने वाले तकनीकी कलाकार और मजदूरों सहित अन्य जरूरतमंद टेक्निशन के लिए की जा रही है।
हॉलिवुड में भी सितारे नहीं हैं पीछे
बॉलिवुड ही नहीं, हॉलिवुड सिलेब्रिटीज भी इस जानलेवा वायरस से पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। बीते दिनों खबर आई थी कि अमेरिकन पॉप स्टार और ऐक्ट्रेस रिहाना के एनजीओ क्लैरा लियोनेल फाउंडेशन ने कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद कर रही संस्थाओं को लगभग 38 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है। रिहाना के अलावा ऐक्ट्रेस इवा मेन्डेस ने लॉस ऐंजिलिस के रीजनल फूड बैंक को मदद दी है। मॉडल और टीवी सिलेब्रिटी किम कार्दशियां ने अपने एक ब्रैंड के टोटल प्रॉफिट का 20 पर्सेंट कोरोना वायरस के पीड़ितों के लिए दान देने का फैसला किया है। ऐक्ट्रेस और सिंगर माइली साइरस ने एक एनजीओ के लिए कैंपेन करने का फैसला किया है जिसका पूरा प्रॉफिट दान में जाएगा। मशहूर ऐक्टर रायन रेनॉल्ड्स ने 10 लाख डॉलर की सहायता दी है। पॉप स्टार लेडी गागा ने अपने एक ब्रैंड का 20 पर्सेंट प्रॉफिट डोनेट करने का फैसला किया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »