राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं को मिला प्री-प्लेसमेंट का अवसर

Rajeev Academy students get pre-placement opportunity
राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं को मिला प्री-प्लेसमेंट का अवसर

मथुरा। राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट एमबीए के छात्र-छात्राओं को आउटलुक मैग्जीन ने जाब प्री-प्लेसमेंट का अवसर प्रदान किया है। जो छात्र-छात्राएं एमबीए प्रथम वर्ष में अध्ययनरत हैं उन्हें सुनहरा अवसर प्रदान करते हुए दो माह की समर ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि छात्र-छात्राओं को मिले ग्रीष्मावकाश का सदुपयोग हो और वे विश्वविद्यालय के अध्ययन के साथ प्रशिक्षण की अनिवार्यता के नियम का भी साथ-साथ पालन कर सकें।

एमबीए कोर्स व्यावसायिक और टेक्निकल आयामों के लिए बहुत उपयोगी है जिसमें प्रवेश लेने के बाद कठिन परिश्रम के साथ-साथ सजगता और अत्यधिक सचेष्टता की आवश्यकता होती है। इस कोर्स में इण्डस्ट्रियल ट्रेनिंग का बहुत महत्व है। राजीव एकेडमी के एमबीए प्रथम वर्ष के आशू शर्मा, अंकित नागर, बलराम पाण्डे, चंचल शर्मा, दीपिका शर्मा, दिनेश कुमार, जतिन सास्वत, प्रियांशी अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, रेशू सैनी, सुरभि मित्तल, विशाल खण्डेलवाल, रूपम सिंह, आकांक्षा यादव, दीपिका शर्मा  (द्वितीय) को प्री-प्लेसमेंट के लिए चयनित किया गया है। छात्र-छात्राओं को आउटलुक मैग्जीन ने यह अवसर प्रदान किया है। एमबीए प्रथम वर्ष के समस्त छात्र-छात्राएं कम्पनी में दो माह की ट्रेनिंग पूरी करेंगे। इस दौरान उन्हें वेतन भी दिया जायेगा। सफलतापूर्वक ट्रेनिंग पूर्ण कर लेने के बाद उसी पद पर इन्हें इसी कम्पनी में नौकरी मिल जाएगी। प्री-प्लेसमेंट मिलने से छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों में खुशी का माहौल है।

इससे पूर्व आउटलुक पब्लिशिंग इण्डिया ग्रुप की टीम हेड मोना चौधरी और शाकिब जमाल ने कम्पनी के बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी दी। उन्होंने आउटलुक मीडिया कम्पनी के स्ट्रक्चर को समझाते हुए वर्तमान में इसके महत्व को भी समझाया।

आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने प्री-प्लेसमेंट दिए जाने पर छात्र-छात्राओं को सफल होने के लिए बधाई देते हुए कहा कि एमबीए कोर्स निश्चित रूप से स्वर्णिम भविष्य बनाने वाला कोर्स है। यदि छात्र-छात्राएं पक्के इरादे के साथ परिश्रम करेंगे तो सफलता उनके कदम चूमेगी।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छात्र जीवन में सैद्धांतिक और व्यावहारिक प्रशिक्षण का बहुत महत्व है। प्री-प्लेसमेंट प्लान में सभी एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं को दोहरा लाभ मिलने जा रहा है जो अपने आप में बहुत महत्व का विषय है। यह नौकरी छात्र-छात्राओं के जीवन में मील का पत्थर सिद्ध होगी। निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने एमबीए प्रथम वर्ष के समस्त छात्र-छात्राओं की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *