राजस्थान: जयपुर के 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जारी

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने बताया कि कर्फ्यूग्रस्त थाना क्षेत्रों में हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं तथा 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू अभी जारी है। कर्फ्यू अवधि को आगामी 24 घंटे तक बढ़ा दिया गया है।
जिला प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं रविवार रात 12 बजे तक बंद रहेगी। कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी की जा रही है।
कर्फ्यूग्रस्त 4 थाना क्षेत्रों में हालात तेजी से सामान्य होते जा रहे हैं और अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
जिला एवं पुलिस प्रशासन फायरिंग में मृतक युवक का पोस्टमॉर्टम कराने का प्रयास कर रहा है।
सूत्रों के अनुसार पुलिस ने शुक्रवार को हुए इस प्रकरण में लिप्त 6 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोषियों को चिन्हित करने का प्रयास कर रही है, दूसरी ओर शांति समिति के सदस्य और पुलिस अधिकारी लोगों से शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।
पिछले 36 घंटे से कर्फ्यू लगा होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रविवार सवेरे कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों के लोग दूध और सब्जी के लिए घरों से बाहर निकले लेकिन पुलिस ने उन्हें वापस घरों में भेज दिया, हालांकि कुछ क्षेत्रों में बाहर से दूध की आपूर्ति करने आए दूधियों को दूध की आपूर्ति करने की छुट्टी दी गई।
पुलिस ने रविवार सवेरे सांगानेरी गेट, घाटगेट, जोरावरसिंह गेट के कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों में आने वाले सभी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा रखी है और बीमार और जरूरतमंदों को कर्फ्यू पास जारी किए जा रहे हैं।
पुलिस के आला अधिकारी रात 1.30 बजे तक फायरिंग से मृतक युवक के परिजनों से बातचीत कर पोस्टमॉर्टम कराने के लिए बातचीत की लेकिन परिजनों द्वारा मुआवजे के रूप में 1 करोड़ रुपए एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा थाना प्रभारी सहित दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग की जा रही है।
-एजेंसी