तब्लीगी जमात की हरकत पर राज ठाकरे का बड़ा बयान, सबक सिखाना जरूरी

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने तब्लीगी जमात को लेकर कहा क‍ि – मैंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस बारे में बात की है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। मरकज में शामिल ऐसे लोगों की बदतमीजी बर्दाश्त करने के काबिल नहीं है। इसलिए इनका इलाज करने की जरूरत नहीं है, बल्कि इन्हे गोली मार देनी चाहिए। इस जानलेवा संकट में पुलिस, नर्स और डॉक्टर देर रात तक काम कर रहे हैं। यदि इन पर हमला किया जाता है तो हमला करने वाले को सबक सिखाया जाना चाहिए।

‘लॉकडाउन खत्म होने के बाद हम देखेंगे’
इस दौरान राज ठाकरे ने थूक लगाकर वायरस फैलाने वालों को भी सख्त चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे घटिया काम करने वाले ध्यान रखें, लॉकडाउन खत्म होने के बाद हम भी देखेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इन लोगों के लिए एक अलग विभाग बनाया जाना चाहिए या फिर इनका उपचार बंद होना चाहिए। उन्हें लगता है कि ऐसे दिनों मे धर्म देश से भी बड़ा है।

‘अश्लील हरकत करने वालों के वीडियो वायरल करने चाहिए’
राज ठाकरे ने कहा कि यह लोग नोट पर थूक लगा रहे हैं। सब्जियों पर थूक लगा रहे हैं। नर्सों के सामने नंगे घूम रहे हैं। ऐसे लोगों का वीडियो वायरल करना चाहिए, तब सभी को विश्वास होगा। पीएम मोदी को भी खुद इस पर संज्ञान लेना चाहिए। बता दें कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डॉक्टरों ने शिकायत की थी तब्लीगी जमात के लोग नर्सों पर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं।

‘लॉकडाउन बढ़ा तो गंभीर परिणाम होंगे’
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का गंभीरता से लिया जाना चाहिए। लोगों के सामने राशन, सब्जी को लेकर जैसे कई सवाल उठ रहे हैं, सरकार कई जगहों पर लोगों को उपलब्ध करा रही है। लेकिन एक बात का मुझे डर है कि अगर लॉकडाउन बढ़ा दिया जाता है, तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। कारोबार प्रभावित होगा। पहले से ही वेतन आधा हो गया है। यह जितना अधिक दिन तक बढ़ेगा परिणाम उतना अधिक होगा। अगर अनुशासन का पालन नहीं किया गया तो और संकट होगा।

‘लोगों में डर है कि क्या नौकरी बचेगी’
उन्होंने कहा- लॉकडाउन का पालन करने वाले लोगों के मन मे डर है कि, क्या नौकरी बची रहेगी। क्या कल सब्जियां मिलेंगी। ऐसे सवाल उन्हें सता रहे हैं। यह उन लोगों के कारण हो रहा है जो अनुशासित नहीं हैं। चैनल और व्हाट्सऐप पर जो खबरें आती हैं उसे देख कर मैं हैरान हूं। आजकल हर घर में एक डॉक्टर हो गया है, कोई कहता है कि गोमूत्र पियो, लहसुन खाओ, प्याज खाओ…. वे जीवन को खतरे में डालने का काम कर रहे हैं।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »