कांग्रेस की जीत पर राज ठाकरे ने कहा, तो ‘पप्‍पू’ अब परमपूज्‍य हो गया

मुंबई। महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत और मध्‍य प्रदेश में शानदार प्रदर्शन पर तंज कसते हुए कहा है कि ‘पप्‍पू’ अब परमपूज्‍य हो गया है।
बता दें कि राहुल गांधी को उनके विरोधी ‘पप्‍पू’ नाम से बुलाते हैं और इसी के जरिए एमएनएस अध्‍यक्ष राज ठाकरे ने उन पर निशाना साधा है। कांग्रेस को यह जीत ऐसे समय पर मिली है जब राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने का एक साल पूरा हो गया है।
राज ठाकरे ने कहा, ‘गुजरात में राहुल गांधी अकेले थे, यहां तक कि कर्नाटक और अब यहां भी। अब पप्‍पू परमपूज्‍य हो गया है। क्‍या उनके नेतृत्‍व को राष्‍ट्रीय स्‍तर पर स्‍वीकार किया जाएगा? आप देख रहे हैं।’ उन्‍होंने बीजेपी पर भी तीखा हमला बोला। राज ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह की वजह से पार्टी की हार सुनिश्चित थी।
उन्‍होंने कहा, ‘जिस तरह से अमित शाह और मोदी जी ने पिछले 4 साल में व्‍यवहार किया है, यह तो होना ही था। भारत की जनता को अब यह स्‍पष्‍ट हो गया है क‍ि वे हर मोर्चे पर फेल हुए हैं और उनके पास दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है इसलिए वे राम मंदिर का कार्ड खेल रहे हैं लेकिन लोग अब बहुत स्‍मार्ट हैं।’
बता दें कि पांच राज्‍यों में हुए विधानसभा चुनाव में तीन में कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने जा रही है। हालांकि उसे मिजोरम में तगड़ा झटका लगा है और तेलंगाना में टीआरएस को बंपर सफलता मिली है। कांग्रेस पार्टी के समक्ष अब सबसे बड़ी चुनौती छत्‍तीसगढ़, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश में सीएम चुनने की है। राजस्थान में जहां सचिन पायलट और अशोक गहलोत की खेमेबाजी सामने आ रही है तो मध्य प्रदेश में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य के बीच प्रेशर पॉलिटिक्स की सूचना है। उधर, छत्तीसगढ़ में भी भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव जैसे कद्दावर नेताओं की दावेदारी भी पार्टी में विवाद की वजह बन सकती है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »