Umiya Mata मंदिर के लिए तीन घंटे में 150 करोड़ रुपए जुटाए

पाटीदारों की कुलदेवी है Umiya Mata

अहमदाबाद। गुजरात में पाटीदारों ने उमियाधाम मंदिर व कम्‍यूनिटी सेंटर के निर्माण के लिए मात्र तीन घंटे में 150 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया।

विश्व उमिया फाउंडेशन (वीयूएफ) ने मंदिर और कम्युनिटी कॉम्प्लेक्स के लिए तीन घंटे में 150 करोड़ रुपए जुटा ने के लिए रविवार को पाटीदार समाज के लोगों ने वीयूएफ की पहली बैठक बुलाई थी। इसमें लोगों से अहमदाबाद में 40 एकड़ में बनाए जाने वाले उमियाधाम मंदिर के लिए दान की अपील की गई। लोगों ने दिल खोलकर औसतन हर मिनट 84 लाख रुपए दान दिया।

अमेरिका में होटल चलाने वाले सीके पटेल इसके संयोजक हैं

उमियाधाम में कड़वा पाटीदारों की कुलदेवी उमिया माता का भव्य मंदिर बनेगा। इसके साथ यहां अस्पताल, स्पोर्ट्स और कल्चर कॉम्प्लेक्स, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट और लड़के-लड़कियों के लिए हॉस्टल भी बनाए जाएंगे। इस प्रोजेक्ट की लागत करीब एक हजार करोड़ रुपए है। अमेरिका में होटल चलाने वाले सीके पटेल इसके संयोजक हैं।

उन्होंने बताया कि उमिया फाउंडेशन ने 100 करोड़ रुपए जुटाने की अपील की थी, पर 150 करोड़ का दान मिला। किसी सामाजिक कार्य के लिए इतने कम समय में सबसे ज्यादा रकम जमा की गई है।

मुंबई के एक पटेल परिवार ने अकेले ही दिए 51 करोड़

150 करोड़ की रकम में 51 करोड़ मुंबई के पटेल परिवार ने दिए। यह परिवार कुछ साल पहले मेहसाणा से मुंबई शिफ्ट हुआ था। परिवार ने गोरेगांव में 7 साल पहले उमिया माता के मंदिर के लिए जमीन भी दे चुका है। हरिद्वार में Umiya Mata का उमिया धाम बनाने के लिए 71 लाख रुपए दान किए थे।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »