IPL के इतिहास में ‘कैच’ का शतक बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं रैना

नई दिल्ली। IPL के 13 साल के इतिहास में सबसे अधिक कैच लपकने के मामले में चेन्नै सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना टॉप पर हैं। रैना ने 192 पारियों में अब तक 102 कैच पकड़े हैं। इस टी20 लीग में कैचों का शतक लगाने वाले रैना एकमात्र खिलाड़ी हैं।
इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन का आयोजन 9 अप्रैल से होना है। इस टी20 लीग में फील्डर्स का रोल बेहद अहम होता है जो शानदार कैच लपककर अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
पोलार्ड जैसा कोई नहीं!
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड ने कई बार बेहतरीन कैच लपककर सबको चौंकाया है। पोलार्ड ने आईपीएल की 164 पारियों में कुल 90 कैच किए हैं। मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले पोलार्ड अधिकतर समय फील्डिंग लॉन्ग और लॉन्ग ऑफ पर करते हैं।
रोहित लपक चुके हैं 89 कैच
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा सबसे अधिक कैच लपकने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। रोहित ने 200 मैचों में 89 कैच लपके हैं।
‘सुपरमैन’ एबी डिविलियर्स
आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने 122 पारियों में 83 कैच किए हैं। डिविलियर्स आरसीबी की ओर से लंबे समय से खेल रहे हैं। इससे पहले वह दिल्ली टीम की ओर से भी खेल चुके हैं।
5वें नंबर पर विराट कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सबसे अधिक कैच लपकने वाले फील्डर्स की सूची में पांचवें नंबर पर हैं। आरसीबी के कप्तान कोहली ने 190 पारियों में 76 कैच किए हैं। विराट साल 2013 से आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं लेकिन अभी तक उनकी टीम खिताब नहीं जीत सकी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *