पूर्वी यूपी में बारिश का कहर, कई इलाकों के संग लखनऊ एयरपोर्ट का रनवे भी डूबा

लखनऊ। व‍िगत द‍िन बुधवार की देर रात से जो बारिश शुरू हुई उसने आज गुरुवार की दोपहर बाद तक पूरे पूर्वी उत्‍तरप्रदेश में कहर ढा द‍िया है। करीब 15 घंटे से लगातार हो रही बारिश से लखनऊ ही नहीं पूरे प्रदेश के कई शहरों शहरों में पानी भर गया। यहां के कई इलाके भी डूब गए हैं। सबसे ज्यादा लखनऊ बारिश के पानी से प्रभावित हुआ है। यहां सड़कों से लेकर घरों तक में पानी घुस गया है। इसको लेकर डीएम के आदेश के बाद पहली बार पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। लखनऊ कमिश्नरेट की ओर से जारी अलर्ट में लोगों को घरों से न निकलने की अपील की गई है। अलर्ट में कहा गया है कि यदि बेहद जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें अन्यथा घर पर ही रहें। बारिश के चलते बिजली के खंभों और तार से दूरी बनाए रखने की भी अपील की गई है।
मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार लखनऊ और आसपास के जिलों में गुरुवार तड़के से तेज हवाओं के साथ शुरु हुई बारिश अभी जारी है। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक रायबरेली के फुर्सतगंज में सबसे अधिक 186.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा लखनऊ में 107.2 मिमी, सुलतानपुर में 118.4 मिमी, बांसगांव गोरखपुर में 112 मिमी, संतकबीरनगर जिले के घनघटा में 108 मिमी और अयोध्या में 104.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग ने यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था। जिसके चलते कई इलाके पानी से लबालब हुए हैं। बुधवार की देर रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार तक जारी रही। करीब 15 से 16 घंटे से ज्यादा का समय हो गया है, बारिश लगातार जारी है। लगातार हो रही बारिश से एयरपोर्ट का रनवे, बस अड्डे समेत घरों तक में पानी भर गया है। यूपी की राजधानी लखनऊ, रायबरेली, गोरखपुर, सीतापुर समेत पूर्वांचल के कई जिलों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त हो रखा है। तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से कई शहरों में बिजली भी गुल रही।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *