दिल्ली-NCR में सुबह से बारिश, दिन में ही अंधेरा छाया

नई दिल्‍ली। दिल्ली-NCR में आज सुबह से बारिश हो रही है। बारिश कहीं हल्की तीव्रता की हो रही है तो कहीं पर मध्यम। काले घने बादलों की वजह से दिन में ही अंधेरा सा छा गया है। 18 अक्टूबर यानी सोमवार को भी हल्की बारिश होगी। इसके बाद मौसम शुष्क हो जाएगा, लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी जिसकी वजह से सर्दी का एहसास भी होगा। शनिवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रहा। यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। वहीं, न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 20 डिग्री पर पहुंच गया। यह सामान्य है।
दिन में ही छाया अंधेरा
दिल्ली-एनसीआर में आज मौसम ने गजब करवट बदली है। जहां दिल्ली के कुछ इलाकों में सुबह से ही बारिश हो रही है, वहीं नोएडा में भी इस वक्त तेज बारिश शुरू हो गई है। नोएडा में तो काले घने बादलों की वजह से दिन में ही अंधेरा छा गया है।
इन इलाकों में बारिश
दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आज सुबह हल्की बारिश हुई। तस्वीरें ईस्ट विनोद नगर एरिया के NH-24 की हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। दिल्ली के साथ यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुजफ्फनगर और हरियाणा के सोनीपत, भिवानी, रोहतक समेत कई इलाकों में बारिश का अनुमान है।
आज मध्यम तो कल हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम तापामन में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आएगी। यह 32 डिग्री पर सिमट सकता है जबकि न्यूनतम तापमान बढ़कर 21 डिग्री रहेगा। आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 18 अक्टूबर को हल्की बारिश होगी। अधिकतम तापमान सिमटकर 30 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री पर पहुंच सकता है।
अगले 10 दिनों में होने लगेगा गुलाबी ठंड का अहसास
इसके बाद भी 22 अक्टूबर तक तापमान 32 से 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान महज 18 डिग्री के आसपास रहेगा। यानी अगले 10 दिनों के दौरान सुबह और रात के समय गुलाबी ठंडक का अहसास होने लगेगा। दिन के समय भी मौसम में बदलाव महसूस होने लगेगा।
कल के बाद बढ़ेगा तापमान
स्काईमेट के अनुसार 17 अक्टूबर को बारिश होगी और राजधानी के कुछ हिस्सों में मध्यम स्तर की बारिश भी हो सकती है। 18 अक्टूबर की दोपहर या शाम तक मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा। पूर्वी हवाएं एक बार फिर शुष्क उत्तर और उत्तरी पश्चिमी हवाओं में बदल जाएंगी। 18 अक्टूबर को तापमान में हल्की वृद्धि हो सकती है। बारिश की यह गतिविधियां अक्टूबर में बारिश को सामान्य पर ला सकती है। इस बारिश की वजह से तापमान में गिरावट होगी। शुष्क और ठंडी उत्तरी हवाओं के शुरू होने के कारण 18 अक्टूबर के बाद न्यूनतम तापमान भी बढ़ेगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *