Home quarantine मुहर लगे दंपती की लापरवाही, रेलवे ने बढ़ाई सतर्कता

नई दिल्ली। कोरोना की Home quarantine मु‍हर लगे होने के बाद भी राजधानी ट्रेन से यात्रा कर रहे एक दंपत्ति को उतारने के बाद रेलवे और भी सतर्क हो गई है। कोरोना के सैकड़ों मामले सामने आने के बाद भी लोगों में लापरवाही कम नहीं हो रही। देश में इतनी जागरुकता फैलाने के बाद भी कई लोग कोरोना से संक्रमित होने के बाद भी घर से बाहर निकल रहे हैं।

आज शनिवार को दिल्ली राजधानी से एक शादीशुदा जोड़े को तब उतारा गया जब दूसरे यात्रियों ने पति के हाथ में Home quarantine का स्टाम्प देखा।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ये शादीशुदा जोड़े ने सिकंदराबाद से बंगलुरू-दिल्ली राजधानी पकड़ी थी। सुबह 9.45 पर ट्रेन तेलंगाना के काजीपट पहूंची, जहां एक यात्री ने उस लड़के के हाथ पर लगा संदिग्ध Home quarantine निशान देखा। कोरोना के इस संदिग्ध निशान को देखते ही अन्य यात्रियों ने अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया।

रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी कि जल्द ही ट्रेन की निगरानी शुरू कर दी गई और उस जोड़े को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। काजीपट में ही पूरी ट्रेन को साफ करने के बाद बंद कर दिया गया। साथ ही एहतियात के तौर पर एयर कंडीशनर को भी बंद कर दिया गया। बाद में 11.30 बजे राजधानी ट्रेन ने अपनी यात्रा दोबारा शुरू की।

इधर रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट कर लोगों से गैर जरूरी यात्रा ना करने की अपील की है। रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 13 मार्च को दिल्ली से आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति से यात्रा करने वाले 8 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। रेलवे ने सभी लोगों से अपील है कि जितना हो सके यात्रा करने से बचें।

रेलवे ने अपने ट्विटर हैंडल से दिल्ली-बंगलुरू जाने वाली राजधानी में मिले दो संदिग्ध लोगों के पकड़े जाने की भी जानकारी दी। रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी कि होम क्वैरैंटीन निशान के साथ पकड़े जाने वाले जोड़े को उतारने के बाद पूरी ट्रेन को साफ किया गया।

करीब दोपहर के 1.30 बजे रेलवे ने ट्वीट कर एक और जानकारी दी कि 16 मार्च को मुंबई से जबलपुर जाने वाली गोदान एक्सप्रेस में सफर कर रहे चार लोगों में कोरोना वायरस मिला। ये चार लोग पिछले हफ्ते दुबई से वापस लौटे थे।
एजेंसी

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *